DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूट ने कर दी फ्लिंटॉफ जैसी गलती, क्या इंग्लैंड पर पड़ेगी भारी?

joe root bat drop celebration

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को सीरीज में विजेता बनाया था। मैच खत्म होने के बाद जो रूट का जीत का जश्न मनाने का तरीका शानदार था। उन्होंने बल्ले को जमीन पर गिराकर जश्न मनाया था। हालांकि कुछ ही घंटों में उन्होंने अपने जश्न को शर्मनाक करार दिया था। 

अब यह माना जा रहा है कि जो रूट के भारत के खिलाफ इस प्रकार से जश्न मनाने का इंग्लैंड को नुकसान हो सकता है। क्योंकि इतिहास गवाह है जब भी किसी ब्रिटिश खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ जीत का जश्न मनाया, भारत ने बाद में उसी अंदाज में इंग्लैंड को सबक सिखाया। भारत को अब इंग्लैंड के सामने पांच मैचों की सीरीज खेलनी है। तो हो सकता है भारत सीरीज जीतने में कामयाब हो जाए। 

VIDEO: इंग्लैंड में धमाल मचाने के लिए 'हथौड़ा मार' तैयारी कर रहे Jaddu!

दरअसल, इंग्लैंड की टीम 2002 में भारत दौरे पर थी, तब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वनडे में भारत को हराने के बाद फ्लिंटॉफ ने मैदान में शर्ट उतार कर लहराई थी। इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने जुलाई 2002 में नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल इंग्लैंड को हराने के बाद लॉर्ड्स की बालकनी से अपनी शर्ट लहराकर बदला चुकता किया था।

इससे पहले इंग्लैंड के सीमित ओवरों के मैचों के कप्तान इयोन मॉर्गन को बल्ला गिराकर जश्न मनाने का यह 'रूट अंदाज' पसंद नहीं आया, लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्वीट कर लिखा- रूट का शर्ट उतारकर मैदान का चक्कर लगाने के बजाए बल्ला गिराना अच्छा लगा हो, तो री-ट्वीट कीजिए। साथ ही उन्होंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ की वानखेड़े स्टेडियम शर्ट में लहराने वाली वो तस्वीर भी शेयर की थी।

BCCI के मुताबिक, MS DHONI अब भी हैं टीम इंडिया के कप्तान!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:joe root bat drop win celebration can costly to england team in upcoming 5 match test series against team india