DA Image
1 नवंबर, 2020|6:52|IST

अगली स्टोरी

महिला टी20 चैलेंज का स्पॉन्सर बना जियो, बीसीसीआई ने किया ऐलान, 4 से 9 नवंबर के बीच होना है मुकाबला

womens t20 challenge   ipl twitter 1 nov 2020

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को जियो को महिला टी20 चैलेंज का टाइटिल प्रायोजक घोषित किया है जिसका आयोजन चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण इन प्रदर्शनी मैचों के आयोजन पर पहले संदेह व्यक्त किया जा रहा था, लेकिन अगस्त में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की थी कि इस टूर्नामेंट का आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ के दौरान किया जाएगा।

गांगुली ने बीसीसीआई के बयान में कहा, ''हमें उम्मीद है कि जियो महिला टी20 चैलेंज अधिक लड़कियों को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा और माता पिता में यह विश्वास भरेगा कि क्रिकेट उनकी बेटियों के लिए करियर का एक बेहतर विकल्प हो सकता है।"

पहली बार प्लेऑफ में जाने से चूका CSK, एम एस धोनी ने बताया अगले साल IPL में खेलेंगे या नहीं

इस टूर्नामेंट में तीन टीमें वेलोसिटी, सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स भाग लेंगी। ये टीमें एक एक बार आपस में एक दूसरे से भिड़ेंगी और फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद आईपीएल फाइनल होगा।

ऑस्ट्रेलिया की कोई भी खिलाड़ी इसमें भाग नहीं लेगी क्योंकि अभी उनके देश में महिला बिग बैश लीग चल रहा है। इस टूर्नामेंट में हालांकि इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश आदि देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी।

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और प्रमुख नीता अंबानी ने कहा, ''हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपनी लड़कियों को बुनियादी और प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराएं।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jio Title Sponsor for 2020 Womens T20 Challenge