Jimmy Neesham Mocks ICC with hilarious tweet after Boundary Rule Change - बाउंड्री वाले नियम को हटाने के बाद ICC पर भड़के नीशम, जानें क्या कहा DA Image
6 दिसंबर, 2019|4:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाउंड्री वाले नियम को हटाने के बाद ICC पर भड़के नीशम, जानें क्या कहा

आईसीसी ने अब वर्ल्ड कप तीन महीने बाद इस नियम को हटा दिया है। इस नियम को अब इतनी देर से हटाने पर भी आईसीसी को आलोचना झेलनी पड़ रही है।

jimmy neesham getty images

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में विवादित बाउंड्री नियम को हटा दिया है। इस नियम के हटाने के ऐलान के बाद उपविजेता रही न्यूजीलैंड टीम के जिम्मी निशाम आईसीसी पर भड़क गए हैं। जिम्मी ने ट्वीट कर इस नियम को हटाने पर आईसीसी की टांग खिंचाई की है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया था, जिसके बाद फैसला बाउंड्री नियम से हुआ था।

वर्ल्ड कप के बाद  आईसीसी के इस बाउंड्री नियम की जमकर आलोचना हुई थी। अधिकतर लोगों का यही कहना था कि यह नियम सही नहीं है और इसे हटा देना चाहिए। आईसीसी ने अब वर्ल्ड कप तीन महीने बाद इस नियम को हटा दिया है। इस नियम को अब इतनी देर से हटाने पर भी आईसीसी को आलोचना झेलनी पड़ रही है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, शेयर की गईं अश्लील पोस्ट

क्या एक बार फिर स्मिथ बनेंगे कप्तान? जानिए रिकी पोंटिंग की राय

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जिम्मी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से ट्वीट करते हुए लिखा है- “एजेंडा में अगला कदम: टाइटेनिक पर आइस स्पोटर्स के लिए अच्छी दूरबीन।”

वहीं, न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने भी आईसीसी की आलोचना करते हुए कहा, ''आईसीसी ने थोड़ी देर कर दी।'' क्रेग ने आईसीसी के कुछ और नियमों को लेकर भी ट्वीट किया है।

क्रेग मैकमिलन ने डेड बॉल के नियम को लेकर भी लिखा है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें खुशी है कि विश्व कप के विवादित फाइनल के बाद आईसीसी ने नियम में सुधार किया। उन्होंने कहा, ''भविष्य के लिए यह बेहतर है। अतीत को हम बदल नहीं सकते लेकिन हमें खुशी है कि बेहतर समाधान निकाला गया है।''

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “क्रिकेट समिति और सीईसी (आईसीसी चीफ एक्जीक्यूटिव कमेटी) ने इस बात पर सहमति जाहिर की है कि सुपर ओवर उत्साहजनक और खेल का फैसला करने के लिए सही है, इसलिए यह वनडे और टी-20 विश्व कप में बना रहेगा।” बयान में कहा गया है, “ग्रुप दौर में अगर सुपर ओवर टाई रहता है तो मैच टाई ही रहेगा। सेमीफाइनल और फाइनल में सुपर ओवर के नियमों में एक बदलाव किया गया है कि जब तक एक टीम जीत नहीं जाती तब तक सुपर ओवर जारी रहेगा।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jimmy Neesham Mocks ICC with hilarious tweet after Boundary Rule Change