DA Image
6 अप्रैल, 2020|2:16|IST

अगली स्टोरी

सचिन तेंदुलकर को डोनाल्ड ट्रंप ने कहा 'सूचीन', विदेशी क्रिकेटर्स ने किया ऐसे रिएक्ट 

kevin pietersen  jimmy neesham  michael vaughan getty images

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम गलत पुकारने को लेकर कई विदेशी खिलाड़ियों ने अपना रिएक्शन दिया है। न्यूजीलैंड टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशम ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम गलत पुकारने पर कहा है कि ट्रंप ने शायद दिग्गज खिलाड़ी का नाम कभी सुना ही न हो। वहीं, केविन पीटरसन ने कहा कि लीजेंड खिलाड़ी का नाम पुकारने से पहले आपको रिसर्च करनी थी। 

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप इस समय भारत दौरे पर हैं। उन्होंने सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' नामक कार्यक्रम में सचिन का नाम गलत पुकारा था। उन्होंने 'सूचीन' कहा था। 

बॉल को स्टम्प्स पर लगने से बचाने के लिए मुश्फिकुर रहीम ने किया कुछ ऐसा- VIDEO

नीशम ने ट्वीट किया, “जो पहले नहीं सुना हो उसके गलत उच्चारण के लिए क्यों किसी से नफरत करना, उनसे नफरत करने के और भी ज्यादा कारण हैं।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी अमेरिकी राष्ट्रपति के सचिन का नाम गलत लेने पर नाराज दिखाई दिए। उन्होंने लिखा, ''अमेरिकन राष्ट्रपति प्लीज अपने साथियों से नामों के उच्चारण पर कुछ रिसर्च करने के लिए कहिए।''

जेम्स एंडरसन ने सचिन के नाम गलत लेने पर अपना रिएक्शन दिया है।

वहीं, माइकल वॉन भी ट्रंप के इस उच्चारण का मजाक उड़ाया।

आईसीसी ने ट्रंप का वो वीडियो शेयर किया, जिसमें वह सचिन के नाम का उच्चारण गलत कर रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए आईसीसी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर वीडियो का कैप्शन दिया, “सच, सच, सैच, सूच, सोच, क्या कोई जानता है?”

ट्रंप ने कहा था, “यह वो देश है, जहां लोग दुनियाभर के महान खिलाड़ी जैसे सूचीन तेंदुलकर, विराट कोहली की हौसलअफजाई करते हैं।” ट्रंप के इस बयान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी ट्रंप को ट्रोल कर दिया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:jimmy neesham kevin pietersen james anderson michael vaughan takes indirect jibe at Donald Trump for Soochin gaffe