DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  सचिन तेंदुलकर को डोनाल्ड ट्रंप ने कहा 'सूचीन', विदेशी क्रिकेटर्स ने किया ऐसे रिएक्ट 

क्रिकेटसचिन तेंदुलकर को डोनाल्ड ट्रंप ने कहा 'सूचीन', विदेशी क्रिकेटर्स ने किया ऐसे रिएक्ट 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Tue, 25 Feb 2020 07:31 PM
सचिन तेंदुलकर को डोनाल्ड ट्रंप ने कहा 'सूचीन', विदेशी क्रिकेटर्स ने किया ऐसे रिएक्ट 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम गलत पुकारने को लेकर कई विदेशी खिलाड़ियों ने अपना रिएक्शन दिया है। न्यूजीलैंड टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशम ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम गलत पुकारने पर कहा है कि ट्रंप ने शायद दिग्गज खिलाड़ी का नाम कभी सुना ही न हो। वहीं, केविन पीटरसन ने कहा कि लीजेंड खिलाड़ी का नाम पुकारने से पहले आपको रिसर्च करनी थी। 

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप इस समय भारत दौरे पर हैं। उन्होंने सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' नामक कार्यक्रम में सचिन का नाम गलत पुकारा था। उन्होंने 'सूचीन' कहा था। 

बॉल को स्टम्प्स पर लगने से बचाने के लिए मुश्फिकुर रहीम ने किया कुछ ऐसा- VIDEO

नीशम ने ट्वीट किया, “जो पहले नहीं सुना हो उसके गलत उच्चारण के लिए क्यों किसी से नफरत करना, उनसे नफरत करने के और भी ज्यादा कारण हैं।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी अमेरिकी राष्ट्रपति के सचिन का नाम गलत लेने पर नाराज दिखाई दिए। उन्होंने लिखा, ''अमेरिकन राष्ट्रपति प्लीज अपने साथियों से नामों के उच्चारण पर कुछ रिसर्च करने के लिए कहिए।''

जेम्स एंडरसन ने सचिन के नाम गलत लेने पर अपना रिएक्शन दिया है।

वहीं, माइकल वॉन भी ट्रंप के इस उच्चारण का मजाक उड़ाया।

आईसीसी ने ट्रंप का वो वीडियो शेयर किया, जिसमें वह सचिन के नाम का उच्चारण गलत कर रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए आईसीसी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर वीडियो का कैप्शन दिया, “सच, सच, सैच, सूच, सोच, क्या कोई जानता है?”

ट्रंप ने कहा था, “यह वो देश है, जहां लोग दुनियाभर के महान खिलाड़ी जैसे सूचीन तेंदुलकर, विराट कोहली की हौसलअफजाई करते हैं।” ट्रंप के इस बयान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी ट्रंप को ट्रोल कर दिया था। 

संबंधित खबरें