DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कप फाइनल के सुपर ओवर में जिमी नीशम के छक्का मारते ही उनके कोच ने ली अंतिम सांस

न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल के सुपर ओवर में जब छक्‍का जमाया तो उनके कोच डेविड जेम्‍स गॉर्डन ने उसी वक्त अपनी आखिरी सांस ली।

jimmy neesham jpg

न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल के सुपर ओवर में जब छक्‍का जमाया तो उनके कोच डेविड जेम्‍स गॉर्डन ने उसी वक्त अपनी आखिरी सांस ली। गॉर्डन की बेटी लियोनी ने बताया कि जब नीशम ने सुपर ओवर की दूसरी गेंद पर छक्‍का जमाया तो उनके पिता ने सांस लेना बंद कर दिया। गौरतलब है कि निर्धारित ओवरों में मैच टाई छूटने के बाद न्‍यूजीलैंड की टीम सुपर ओवर में 16 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और बाउंड्री काउंट ज्यादा होने पर इंग्लैंड को विश्व विजेता घोषित किया गया। गॉर्डन ने जिमी नीशम के अलावा लॉकी फर्ग्‍यूसन को भी कोचिंग दी है। उन्हें क्रिकेट कोचिंग का 25 साल से ज्‍यादा का अनुभव था।

Read Also: 'इंग्लैंड के हाथों विश्व कप फाइनल हारने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने की थी पार्टी'

जिमी नीशम ने छक्का लगाया और इधर उनके कोच ने अंतिम सांस ली
यूजीलैंड की एक न्यूज वेबसाइट ने लियोनी के हवाले से लिखा, 'एक नर्स अंतिम ओवर में आई थी। सुपर ओवर में। उसने कहा कि पिता की सांसे बदल रही हैं। आपको बताऊं, मेरे ख्‍याल से जब जिमी नीशम ने छक्‍का जमाया तो पिता ने अंतिम सांस ली। मेरे पिता काफी मजाक करत थे और वह शानदार व्‍यक्ति थे।' नीशम ने भी गुरुवार को अपने कोच को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, 'डेव गॉर्डन, मेरे हाई स्‍कूल टीचर, कोच और दोस्‍त। आपका खेल के प्रति लगाव शानदार रहा। हम भाग्‍यशाली रहे कि आपके मार्गदर्शन में खेल सके। कितना अच्‍छा होता कि आप इस तरह के मैच के लिए रुके होते। उम्‍मीद है कि आपको गर्व होगा। हर चीज के लिए धन्‍यवाद।' गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बर विश्व कप जीतने से चूक गई।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jimmy Neesham childhood coach David James Gordon died just after when all rounder hit a six during super over in thrilling world cup final against England