अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चकदहा एक्सप्रेस: सचिन और धौनी के बाद इस महिला खिलाड़ी पर बनेगी फिल्म

चकदहा एक्सप्रैस में दिखेगी झूलन की कहानी
चकदहा एक्सप्रैस में दिखेगी झूलन की कहानी

वनडे क्रिकेट में विश्व की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने मंगलवार को बताया कि उनके जीवन पर बायोपिक बनाई जाएगी। झूलन ने कहा कि इसका नाम 'चकदहा एक्सप्रेस' होगा। हिंदी भाषा में बनने वाली इस बायोपिक का निर्देशन सुसांता दास करेंगे। झूलन पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के इसी इलाके से सम्बंध रखती हैं।

INDvAUS: दादा का दावा, धौनी की फॉर्म के पीछे है कोहली का हाथ

झूलन पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनके जीवन पर आधारित फिल्म का बनेगी। एक समारोह में शामिल हुईं झूलन ने मीडिया से बात करते हुए, मुझे पहले भी बायोपिक बनाने के प्रस्ताव मिले थे। मुझे लगता है कि बायोपिक के लिए अब सही समय है।

गोस्वामी के अच्छे प्रदर्शन के बदौलत भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के फाइनल तक पहुंचा था। हालांकि, उसे इंग्लैंड से केवल 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भारत ने लिए झूलन ने 3 विकेट लिए थे। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : बयोपिक में दिखेगा झूलन का संघर्ष

झूलन के संघर्ष पर आधारित होगी बायोपिक
झूलन के संघर्ष पर आधारित होगी बायोपिक

इस बायोपिक के बारे में निर्देशक दास ने कहा, हमने सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धौनी की बायोपिक देखी है, लेकिन यह किसी महिला क्रिकेट खिलाड़ी पर बनी पहली बायोपिक होगी। पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के एक कस्बे चकदहा की रहने वाली वनडे प्रारूप में सबसे अधिक विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी हैं। उन्होंने 164 मैचों में 195 विकेट लिए हैं। 

INDvAUS: क्लार्क ने की कुलदीप की तारीफ, स्मिथ के लिए बतायी चुनौती

निर्देशक ने कहा कि अपने करियर के दौरान अब तक जहां-जहां झूलन ने क्रिकेट खेला है, वह अपनी टीम को उन स्थानों पर भेजेंगे। इस बायोपिक का मुख्य काम उनके जीवन के सफर पर केंद्र होगा। पिछले 10 साल में वह किन उतार-चढ़ावों से गुजरी हैं, उन अनुभवों को इस बायोपिक में दिखाया जाएगा। 

निर्देशक ने आशा जतायी है कि झूलन की इस बायोपिक से कई युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी। यह फिल्म अपने सपनों को पाने के जज्बे को दर्शाने वाली है। उल्लेखनीय है कि अगले साल नवम्बर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्व टी-20 टूनार्मेंट में हिस्सा लेंगी और इससे पहले झूलन की बायोपिक के निर्माण का काम पूरा हो जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jhulan Goswami biopic Chakdah Express Indian women's cricket Susanta Das
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड27/3(9.3)
243 गेंदों में 6.37 प्रति ओवर की औसत से 258 रन चाहिए
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत172/7(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका165/6(20.0)
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनो से हराया
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST