फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटByju's पर बीसीसीआई के इतने करोड़ रुपये हैं बकाया, टाइटल स्पॉन्सरशिप छोड़ना चाहता है Paytm

Byju's पर बीसीसीआई के इतने करोड़ रुपये हैं बकाया, टाइटल स्पॉन्सरशिप छोड़ना चाहता है Paytm

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी के प्रायोजक बायजूस पर कथित रूप से बीसीसीआई का 86.21 करोड़ रुपये का बकाया है जबकि 'टाइटल' प्रायोजक पेटीएम ने बोर्ड से अपने अधिकार तीसरे पक्ष को देने का अनुरोध किया है।

Byju's पर बीसीसीआई के इतने करोड़ रुपये हैं बकाया, टाइटल स्पॉन्सरशिप छोड़ना चाहता है Paytm
Vikash Gaurएजेंसी, भाषा,मुंबईThu, 21 Jul 2022 10:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी के प्रायोजक बायजूस (Byju's) पर कथित रूप से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई का 86.21 करोड़ रुपये का बकाया है, जबकि 'टाइटल' प्रायोजक पेटीएम ने बोर्ड से अपने अधिकार तीसरे पक्ष को देने का अनुरोध किया है।

अप्रैल में ही एडटेक कंपनी बायजूस और बीसीसीआई ने अपनी साझेदारी भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप के अंत तक बढ़ाने पर सहमति जतायी थी, जिसमें 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गयी थी। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक में गुरूवार को इस मुद्दे पर चर्चा की गयी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बैठक के बाद पीटीआई से कहा, ''अब तक बायजूस पर बोर्ड का 86.21 करोड़ रुपये का बकाया है।'' वहीं, पता चला है कि फिनटेक कंपनी पेटीएम ने बीसीसीआई से अपने भारत के घरेलू क्रिकेट 'टाइटल' अधिकार मास्टरकार्ड को देने का अनुरोध किया है।

पेटीएम और बीसीसीआई के बीच मौजूदा करार सितंबर 2019 से लेकर 31 मार्च 2023 तक का है। सूत्र ने कहा, ''पेटीएम ने बीसीसीआई से प्रायोजन को किसी अन्य कंपनी को सौंपने का अनुरोध किया है और बोर्ड इस पर विचार कर रहा है।'' अगस्त 2019 में पेटीएम ने भारत में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के मैचों के 'टाइटल' प्रायोजक के तौर पर जुड़ाव चार साल के लिए बढ़ाया था।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper