फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिकेट खेलने के लिए कनाडा जाने की तैयारी में थे जसप्रीत बुमराह, पत्नी को इंटरव्यू में बताई सच्चाई

क्रिकेट खेलने के लिए कनाडा जाने की तैयारी में थे जसप्रीत बुमराह, पत्नी को इंटरव्यू में बताई सच्चाई

जसप्रीत बुमराह क्रिकेट खेलने के लिए कनाडा जाने की तैयारी में थे। उन्होंने अपनी पत्नी संजना गणेशन को इंटरव्यू में ये सच्चाई बताई है। उन्होंने कहा है कि हर गली में 25 क्रिकेटर होते हैं।

क्रिकेट खेलने के लिए कनाडा जाने की तैयारी में थे जसप्रीत बुमराह, पत्नी को इंटरव्यू में बताई सच्चाई
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

जब से जसप्रीत बुमराह की भारतीय क्रिकेट में एंट्री हुई है, भारत की तेज गेंदबाजी एक अलग स्तर पर पहुंच गई है। हालांकि, इसमें मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और ईशांत शर्मा जैसे गेंदबाजों का भी साथ रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह की खोज की थी और अपने टीम में शामिल करके उनको नई पहचान दी थी। हालांकि, जसप्रीत बुमराह एक समय पर कनाडा जाकर अपनी क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने की प्लानिंग कर चुके थे। इसका खुलासा अब उन्होंने किया है। 

गुजरात के रहने वाले जसप्रीत बुमराह क्रिकेट में आगे अपना करियर बनाने के लिए कनाडा जाना चाहते थे, लेकिन आईपीएल में जैसे में ही मुंबई इंडियंस ने मौका दिया तो उन्होंने सारे प्लान कैंसिल कर दिए। आईपीएल की मैच प्रेजेंटर और उनकी पत्नी संजना गणेशन ने जियोसिनेमा पर उनसे पूछा, "आप कनाडा जाना चाहते थे और वहां एक नया जीवन स्थापित करना चाहते थे?" इसके जवाब में उन्होंने कहा, "हमारी ये बातचीत पहले भी हो चुकी है। हर लड़का बड़ा बनना चाहता है और क्रिकेट खेलना चाहता है। हर गली में 25 खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए खेलना चाहते हैं।" 

'उम्मीद है भारतीय टीम विराट कोहली को टी20 विश्व स्क्वॉड के लिए नहीं चुनेगा!', जानिए ग्लेन मैक्सवेल ने ऐसा क्यों कह दिया?

बुमराह ने आगे बताया, "आपके पास एक बैकअप योजना होनी चाहिए। हमारे रिश्तेदार वहां रहते हैं। हालांकि, मैंने सोचा कि मैं पढ़ाई पूरी कर लूंगा और फिर...मेरे चाचा वहां रहते हैं। हालांकि, पहले हम एक परिवार के रूप में जाएंगे, फिर मेरी मां वहां नहीं जाना चाहती थीं, क्योंकि यह एक अलग संस्कृति है। मैं बहुत खुश हूं और बहुत भाग्यशाली हूं कि चीजें काम कर गईं, अन्यथा मुझे नहीं पता कि मैं कनाडाई टीम के लिए खेलने और वहां भी कुछ करने की कोशिश करता। खुशी है कि यह यहां काम कर गया। मैं भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहा हूं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें