फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा हुए पांचवें टेस्ट से बाहर, जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान

रोहित शर्मा हुए पांचवें टेस्ट से बाहर, जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले पांचवें टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान होंगे।

रोहित शर्मा हुए पांचवें टेस्ट से बाहर, जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Jun 2022 06:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर अब स्थिति साफ हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस बात की आधिकारिक जानकारी दे दी है कि कप्तान रोहित शर्मा कोरोना के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले पांचवें टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा की दूसरी कोविड 19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ऐसे में उनकी जगह जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान होंगे।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मीडिया रिलीज में कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं। रोहित ने गुरुवार सुबह एक रैपिड एंटीजन (RAT) टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लगातार दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से वे पांचवें टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हो सकेंगे, जो टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है।  

मीडिया रिलीज में आगे बताया गया है कि टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह को आगामी टेस्ट के लिए कप्तान नियुक्त किया है, जबकि इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान ऋषभ पंत होंगे। गौरतलब है कि रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को पहले ही टीम में शामिल कर लिया गया है। बता दें कि पिछले साल खेली गई इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे, जो इसी साल जनवरी में इस्तीफा दे चुके हैं।  

भारत की टेस्ट टीम इस प्रकार है

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (उप-कप्तान) (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मयंक अग्रवाल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें