फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWI vs IND 2nd Test: टेस्ट हैट-ट्रिक बनाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह

WI vs IND 2nd Test: टेस्ट हैट-ट्रिक बनाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने गेंद से अपना कमाल जारी रखते हुए जमैका टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज की पहली पारी में हैट-ट्रिक बनाया। उन्होंने विंडीज की पहली पारी के अपने चौथे ही ओवर में यह कारनामा किया। जसप्रीत...

WI vs IND 2nd Test: टेस्ट हैट-ट्रिक बनाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,किंग्स्टन।Sun, 01 Sep 2019 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

जसप्रीत बुमराह ने गेंद से अपना कमाल जारी रखते हुए जमैका टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज की पहली पारी में हैट-ट्रिक बनाया। उन्होंने विंडीज की पहली पारी के अपने चौथे ही ओवर में यह कारनामा किया। जसप्रीत बुमराह ने इस ओवर की दूसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो (4) को स्पिल में केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। अगली गेंद पर उन्होंने शामरा ब्रुक्स (0) को पगबाधा आउट किया। बुमराह ने हैट-ट्रिक बॉल यॉर्कर फेंका। गेंद रोस्टन चेज के पैर में जाकर लगी। बुमराह ने अपील की लेकिन अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने बिना देर किए डीआरएस लेने का फैसला किया। डीआरएस में अंपायर को अपना डिसीजन पलटना पड़ा और इस तरह जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट-ट्रिक लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए।

Read Also: WI vs IND 2nd Test: हनुमा ने ठोका पहला टेस्ट शतक, इशांत ने बखूबी दिया साथ

हरभजन सिंह और इरफान पठान ले चुके हैं टेस्ट-हैट ट्रिक
जसप्रीत बुमराह ने इससे पहले जॉन कैंपबेल को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर अपना पहला विकेट झटका था। वेस्ट इंडीज का पहली पारी में स्कोर 4 विकेट पर 13 रन हो गया था। भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह से पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान ने भारत के लिए हैट-ट्रिक विकेट लेने का कारनामा किया है। हरभजन सिंह ने साल 2001 में ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में हैट-ट्रिक लिया था। भारत ने फॉलोऑन खेलने के बावजूद यह टेस्ट मैच जीता था। वीवीएस लक्ष्मण ने इसी मैच में 281 रनों की यादगार पारी खेली थी। वहीं, इरफान पठान ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट मैच में हैट-ट्रिक विकेट लिया था। बुमराह ने एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी 5 विकेट चटकाए थे। यह मुकाबला भारत ने 318 रन से अपने नाम किया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें