फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsNZ: सेमीफाइनल से पहले बोले बुमराह, अब रन बनाना आसान नहीं

INDvsNZ: सेमीफाइनल से पहले बोले बुमराह, अब रन बनाना आसान नहीं

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मानें तो आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup 2019) में आने वाला समय गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरे होने वाले...

INDvsNZ: सेमीफाइनल से पहले बोले बुमराह, अब रन बनाना आसान नहीं
एजेंसी,मैनचेस्टरTue, 09 Jul 2019 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मानें तो आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup 2019) में आने वाला समय गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरे होने वाले हैं, क्योंकि विकेट काफी तेजी से स्लो होते जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा था कि इस बार विश्व कप में बल्लेबाजों का बोलबाला रहेगा लेकिन अब तक हुए मुकाबलों से ऐसा साबित नहीं हो सका। ऐसे में जबकि बुमराह ने यह कह दिया कि आने वाले समय में विकेट धीमे हो जाएंगे तो प्रतिस्पर्धा और रोचक हो गई है।

जसप्रीत बुमराह मानते हैं कि टूर्नामेंट की शुरुआत की तुलना में अब विकेट काफी धीमे हो चुके हैं और रन बनाना आसान नहीं रह गया है। बुमराह ने उदाहरण के तौर पर भारत और श्रीलंका के बीच हुए भारत के अंतिम लीग मैच के बारे में कहा कि यह विकेट उतनी धीमी नहीं हुई, जितना भारतीय थिंक टैंक समझ रहा था।

ICC CWC 2019: रोहित सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब, दो विश्व रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर

बुमराह ने कहा, “किसी दिन कोई बल्लेबाज रन बना सकता है। इसके लिए बल्लेबाज को श्रेय दिया जाना चाहिए लेकिन कुल मिलाकर आलम यह है कि विकेट धीमी हो गए हैं।” बुमराह ने कहा कि भारतीय आक्रमण पंक्ति धीमी पिच पर भी अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन के लिए तैयार है। 

बकौल बुमराह, “हर कोई जिम्मेदारी ले रहा है और अपने स्तर पर पुरजोर प्रयास कर रहा है। हमें खुशी है कि हर कोई अपना योगदान दे रहा है। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या औरयहां तक मैंने भी विकेट लिए हैं। यह सकारात्मक चिन्ह है। यह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और इससे हमें सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले के दौरान फायदा मिलेगा।”

ICC CWC 2019: जानें बड़े सट्टा बाजारों का हाल, किस टीम पर लगा रहे दांव और क्या चल रहा है भाव

भारतीय टीम को नौ जुलाई को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल खेलना है। भारतीय टीम पूरी तरह फिट है और किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें