Jasprit Bumrah on Virat Kohli dismissal says We are little surprised by on field call - 'विराट कोहली का आउट होना हैरानी भरा था, लेकिन जो बीत गई वो बात गई' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'विराट कोहली का आउट होना हैरानी भरा था, लेकिन जो बीत गई वो बात गई'

Virat kohli dismissal (AFP)

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कहना है कि भारतीय टीम मैदानी अंपायर के उस फैसले से 'आश्चर्यचकित है, जिससे कप्तान विराट कोहली को विवादित तरीके से आउट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा लेकिन टीम इस घटना को पीछे छोड़कर आगे के मैच पर ध्यान दे रही है। कोहली पैट कमिंस की गेंद पर दूसरी स्लिप में पीटर हैंड्सकोंब को कैच दे बैठे। यह कैच विवादास्पद था क्योंकि गेंद जमीन के काफी करीब थी। मैदानी अंपायर ने कोहली को आउट (सॉफ्ट सिग्नल) दिया था और टीवी रिप्ले में अंपायर के फैसले को पलटने के लिए स्पष्ट साक्ष्य नहीं मिला।

अंपायर के इस फैसले से भारतीय कप्तान की 123 रन की शानदार पारी का अंत हुआ। इस फैसले से निराश कोहली दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किए बिना पवेलियन लौट गए। 

मराह से जब अंपायर के इस विवादित फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''हम मैदानी अंपायर के फैसले से थोड़े हैरान थे, लेकिन जो बीत गया वो बात गयी। हम खेल में अब आगे बढ़ गये हैं। इसके बारे में इतना ही कहूंगा।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली को बताया सचिन-लारा-पोंटिंग से बेहतर

विराट कोहली के 25वें टेस्ट शतक से भारत ने पहली पारी में 283 रन बनाये लेकिन उसके अंतिम छह विकेट 60 रन के अंदर गिर गए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 43 रन की बढ़त मिल गई। 

'विराट कोहली एक प्रेरणादायक कप्तान हैं'
विराट कोहली की पारी के बारे में पूछे जाने पर बुमराह ने कहा, '' जाहिर है हम दिन की शुरुआत में थोड़े चिंतित थे और उसके बाद उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, जिस तरह से पारी को आगे बढ़ाया वह बहुत ही प्रभावित करने वाला था।

VIDEO: हैरिस के हेलमेट में लगी बुमराह की गेंद, फिंच भी हुए रिटायर्ड हर्ट

उन्होंने कहा, '' वह (कोहली) हमेशा ऐसा करते हैं और वह प्रेरित करने वाले कप्तान हैं। वह अपने प्रदर्शन से टीम की अगुवाई करते हैं। यह टीम के लिए अच्छा है और हम उम्मीद करते है कि वह भविष्य में भी अच्छा करेंगे।

'गर्मी की वजह से पिच सख्त हो गई'
बुमराह ने कहा, “पहले दिन का पहला सेशन बल्लेबाजी करने के लिए सबसे अच्छा था, क्योंकि पिच हरी थी लेकिन गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिल रही थी।”

AUSvsIND; Perth Test: गलत आउट देने पर विराट कोहली ने कसा तंज तो टिम पेन ने भी दिया जवाब-VIDEO

बुमराह ने कहा, “उसके बाद, गर्मी की वजह से पिच सख्त हो गई और उछाल बढ़ने के साथ-साथ विकेट तेज हो गई। अब हमें जानकारी मिली कि क्या हुआ और हम दूसरी पारी के लिए तैयार हैं।”

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 43 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में चार विकेट पर 132 रन के साथ अपनी कुल बढ़त को 175 रन तक पहुंचाकर अपना पलड़ा कुछ भारी कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jasprit Bumrah on Virat Kohli dismissal says We are little surprised by on field call