फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs SL: ऋषभ पंत की तूफानी पारी पर बोले जसप्रीत बुमराह 'टीम के लिए यह अच्छे संकेत'

IND vs SL: ऋषभ पंत की तूफानी पारी पर बोले जसप्रीत बुमराह 'टीम के लिए यह अच्छे संकेत'

Jasprit Bumrah On Rishabh Pant stormy innings: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मेहमानों के सामने जीत के लिए 447 रनों का...

IND vs SL: ऋषभ पंत की तूफानी पारी पर बोले जसप्रीत बुमराह 'टीम के लिए यह अच्छे संकेत'
लाइव हिंदुस्तान टीम ,नई दिल्लीMon, 14 Mar 2022 07:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Jasprit Bumrah On Rishabh Pant stormy innings: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मेहमानों के सामने जीत के लिए 447 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। भारत के लिए दूसरी पारी में विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने तूफानी अर्धशतक जड़ा। पंत ने 28 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की और वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को पछाड़ा है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 1982 में 30 गेंदों पर अर्धशतक बनाया था। पंत की इस तूफानी पारी पर टीम के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि यह टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत है।

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुमराह बोले "हर कोई एक ही तरीके से नहीं खेल सकता है। हर व्यक्ति की अलग रणनीति होती है, इसलिए उसने अपनी ताकत का समर्थन किया है।"

इस तेज गेंदबाज ने आगे कहा "टीम में हर खिलाड़ी एक ही गति से नहीं खेल सकता, हम इसे समझते हैं। उसे अभी भी काफी अनुभव मिल रहा है और इस खेल के बारे में सीख रहा है। आगे बढ़ने की उसकी योजना अटैक करना ही है, इसलिए यह हमारे लिए एक सकारात्मक संकेत है।"

बता दें, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर के 92 रनों के दम पर पहली पारी में 252 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 109 रनों पर ढेर हो गई थी। भारत ने 143 रनों के साथ अपनी दूसरी पारी 303 रनों पर घोषित कर लंका के सामने 447 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने अर्धशतक लगाए।