फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजसप्रीत बुमराह 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' से नहीं बल्कि 'स्ट्रेस रिएक्शन' से हैं पीड़ित, जानें कब तक होगी रिकवरी

जसप्रीत बुमराह 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' से नहीं बल्कि 'स्ट्रेस रिएक्शन' से हैं पीड़ित, जानें कब तक होगी रिकवरी

रिपोर्ट के अनुसार 'स्ट्रेस रिएक्शन' 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' की तरह बड़ी चोट नहीं है। इसे ठीक होने में 4-6 हफ्ते लग सकते हैं। इसका मतलब यह है कि बुमराह वर्ल्ड कप के नॉक आउट मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' से नहीं बल्कि 'स्ट्रेस रिएक्शन' से हैं पीड़ित, जानें कब तक होगी रिकवरी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 02 Oct 2022 11:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम की परेशानी उस समय बढ़ी जब यह खबर साने आई कि भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो सकते हैं। टीम इंडिया के फैंस के लिए भी यह खबर काफी निराशाजनक थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह का चयन साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भी हुआ था, मगर पहले मैच में फिट ना होने की वजह से वह खेल नहीं पाए थे। बाद में खबर आई कि उन्हें 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' हुआ है और वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे। हालाकि बीसीसीआई ने सिराज को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में चुने जाने के ऐलान के दौरान कहा था कि बुमराह को पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

RSWS 2022: नमन ओझा के शतक पर वायरल हुआ सचिन तेंदुलकर का 'गोल्डन' रिएक्शन, आपने देखा क्या वीडियो?

अब खबर आ रही है कि जसप्रीत बुमराह 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' से नहीं बल्कि 'स्ट्रेस रिएक्शन' से पीड़ित हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने यह जानकारी टाइम्स ऑफ इंडिया को दी है।

TOI की रिपोर्ट के अनुसार 'स्ट्रेस रिएक्शन' 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' की तरह बड़ी चोट नहीं है। इसे ठीक होने में 4 से 6 हफ्ते का समय लग सकता है। इसका मतलब यह है कि जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के नॉक आउट मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

IND vs SA 2022: हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी का फायदा इस खिलाड़ी को उठाना होगा, आशीष नेहरा ने बताया नाम

बीसीसीआई के सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा 'राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (बैंगलोर में) में बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा स्कैन से पता चला है कि यह एक स्ट्रेस फ्रैक्चर नहीं है, बल्कि 'स्ट्रेस रिएक्शन' है। जो स्ट्रेस फ्रैक्चर से छोटी चोट है। जहां स्ट्रेस फैक्चर को ठीक होने में 4-6 महीने लगते हैं। वहीं स्ट्रेस फ्रैक्चर से ठीक होने के लिए केवल 4-6 सप्ताह लगते हैं।'

इंडिया कैपिटल्स ने हारकर भी जीती बाजी, लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई 

यह बहुत कम संभावना है कि बुमराह 5 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के साथ मुंबई से पर्थ के लिए उड़ान भरेंगे, जहां टीम टूर्नामेंट की तैयारी करेगी। किसी भी मामले में, भारत अंतिम फैसला लेने से पहले 15 अक्टूबर तक इंतजार कर सकता है कि चोटिल बुमराह को अपनी टीम में शामिल किया जाए या नहीं।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।