फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCSK vs MI: पिछले मैच में 'पंजा' खोलने वाले जसप्रीत बुमराह CSK के खिलाफ दो विकेट लेते ही रचेंगे इतिहास

CSK vs MI: पिछले मैच में 'पंजा' खोलने वाले जसप्रीत बुमराह CSK के खिलाफ दो विकेट लेते ही रचेंगे इतिहास

जसप्रीत बुमराह ने अभी तक टी20 में 248 शिकार किए हैं, अगर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वह दो विकेट चटकाते हैं तो वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

CSK vs MI: पिछले मैच में 'पंजा' खोलने वाले जसप्रीत बुमराह CSK के खिलाफ दो विकेट लेते ही रचेंगे इतिहास
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 12 May 2022 01:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Jasprit Bumra 250 T20 Wickets: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में लय हासिल कर ली है। बुमराह ने केकेआर के खिलाफ 5 विकट चटकाए, यह आईपीएल में उनका पहला 5 विकेट हॉल है। कोलकाता के खिलाफ पंजा खोलने के बाद अब जसप्रीत बुमराह की नजरें एक और रिकॉर्ड पर होगी। यह रिकॉर्ड है टी20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने का। जसप्रीत बुमराह ने अभी तक इस छोटे फॉर्मेट में 248 शिकार किए हैं, अगर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वह दो विकेट चटकाते हैं तो वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

CSK vs MI: रोहित शर्मा को आउट करने के लिए धोनी रच सकते हैं 'चक्रव्यूह', हिटमैन की इस कमजोरी पर करना चाहेंगे वार!

जसप्रीत बुमराह ने इंटरनेशन क्रिकेट में भारत, आईपीएल में मुंबई इंडियंस और डोमेस्टिक क्रिकेट में गुजरात के लिए कुल मिलकर 204 टी20 मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 21.62 की औसत और 7.03 की इकॉनमी से 248 विकेट लिए हैं। बुमराह को 250 विकेट पूरा करने के लिए दो विकेट की दरकार है। 

CSK vs MI Probable playing XI: रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को कर सकते हैं बाहर, जानें क्या हो सकती है धोनी की टीम

बुमराह से पहले इन भारतीयों ने लिए 250 टी20 विकेट

जसप्रीत बुमराह अगर आज सीएसके के खिलाफ दो विकेट लेते हैं तो वह 250 विकेट लेने वाले पांचवे भारतीय बनेंगे। उनसे पहले आर अश्विन (273), युजवेंद्र चहल (270), पीयूष चावला (270) और अमित मिश्रा (262) इस मुकाम तक पहुंच चुके हैं।

मुंबई इंडियंस की तरह जसप्रीत बुमराह के लिए भी फीका रहा आईपीएल 2022

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। इस सीजन खेले 11 मुकाबलों में टीम को 9 बार हार का सामना करना पड़ा है। वहीं नजर जसप्रीत बुमराह के आंकड़ों पर डालें तो इस सीजन उनके खाते में सिर्फ 10 ही विकेट है, इनमें से 5 विकेट पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ आई है। बुमराह का इकॉनमी तो 7.42 का रहा, मगर वह टीम के लिए विकेट नहीं चटका पा रहे हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper