jasprit bumrah injured during india vs bangladesh world cup match - INDvsBAN: फील्डिंग करते हुए बुमराह के कंधे में लगी चोट DA Image
11 दिसंबर, 2019|10:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsBAN: फील्डिंग करते हुए बुमराह के कंधे में लगी चोट

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में डीप में फील्डिंग करते हुए दाहिने कंधे में चोट लग गई।

jasprit bumrah  afp

India vs Bangladesh, ICC World Cup 2019: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में डीप में फील्डिंग करते हुए दाहिने कंधे में चोट लग गई। बांग्लादेश की पारी के 36वें ओवर में यह घटना हुई जब हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के शब्बीर रहमान को गेंदबाजी कर रहे थे। रहमान ने डीप फाइन लेग में शॉट खेला और उसे रोकने के प्रयास मे बुमराह चोटिल हो गए। 

उन्हें फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के साथ मैदान से जाना पड़ा। उनकी जगह फील्डिंग करने के लिए केदार जाधव मैदान पर आए। उस समय तक उन्होंने सात ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया था। 

अब्दुल रज्जाक ने की मोहम्मद शमी की तारीफ, टीम इंडिया पर लगाया आरोप

इसके बाद भारतीय खेमे ने राहत की सांस ली, जब वह 42वें ओवर में मैदान में लौट आए। बता दें कि हिटमैन रोहित शर्मा (104 रन) के रिकॉर्ड शतक और उनकी लोकेश राहुल (77) के साथ पहले विकेट के लिये 180 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्वकप मुकाबले में मंगलवार को 50 ओवर में नौ विकेट पर 314 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित और राहुल ने ओपनिंग साझेदारी में 29.2 ओवर में 180 रन जोड़े। रोहित ने मात्र 92 गेंदों में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 104 रन की बेहतरीन पारी खेली। रोहित का टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरा और कुल चौथा शतक है। इसके साथ ही उन्होंने एक विश्वकप में श्रीलंका के कुमार संगकारा के चार शतक बनाने के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। रोहित का यह 26वां वनडे शतक था।

जब व्हीलचेयर पर बैठ तिरंगा लहराती दिखी 87 साल की फैन, VIDEO हो गया वायरल

केएल राहुल ने भी अपनी लय दिखाई और पिछले मैच की विफलता को पीछे छोड़ते हुये 92 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाये। इस साझेदारी के समय लग रहा था कि भारत 350 के आसपास का स्कोर बनायेगा लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाज़ों ने इस साझेदारी के टूटने के बाद शानदार वापसी की। भारत अंत में 314 तक ही पहुंच सका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jasprit bumrah injured during india vs bangladesh world cup match