फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजसप्रीत बुमराह ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड, न्यूयॉर्क में बोले- ऐसा लगा जैसे हम भारत में...

जसप्रीत बुमराह ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड, न्यूयॉर्क में बोले- ऐसा लगा जैसे हम भारत में...

जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार गेंदबाजी करके प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता और उन्होंने न्यूयॉर्क में कहा कि ऐसा लगा जैसे हम भारत में खेल रहे हैं, क्योंकि उनको वहां काफी समर्थन मिला। 

जसप्रीत बुमराह ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड, न्यूयॉर्क में बोले- ऐसा लगा जैसे हम भारत में...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने धारदार गेंदबाजी करते हुए न्यूयॉर्क में पाकिस्तान की टीम को चारों खाने चित कर दिया। भारतीय टीम ने 119 रनों पर ऑलआउट होने के बावजूद मैच 6 रनों के अंतर से जीता और इस जीत में अहम योगदान बुमराह का ही था। यही कारण है कि मैच के बाद बुमराह खुश नजर आए। इसके अलावा उनको और भारतीय टीम को जो समर्थन न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में फैंस से मिला, उसको लेकर भी वे खुश दिखे और कहा कि ऐसा लगा कि हम भारत में खेल रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, "यह (जीतना) वाकई बहुत अच्छा लगता है। हमें लगा कि हम थोड़े कमजोर थे और सूरज निकलने के बाद विकेट थोड़ा बेहतर हो गया। हम वाकई अनुशासित थे, इसलिए जीतकर अच्छा लगा। मैंने जितना हो सका सीम पर हिट करने की कोशिश की, अपने एग्जीक्यूशन के साथ जितना हो सका उतना स्पष्ट होने की कोशिश की और यह सब ठीक रहा, इसलिए मुझे खुशी हुई। ऐसा लगा जैसे हम भारत में खेल रहे हैं, समर्थन से वाकई बहुत खुश हूं और इससे हमें मैदान पर ऊर्जा मिलती है। हम अभी पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हमने दो गेम खेले हैं और वास्तव में अच्छा खेला है। आप अपनी प्रक्रियाओं पर टिके रहते हैं और अच्छा खेलने की कोशिश करते हैं।" 

India vs Pakistan मैच के 3 सबसे बड़े टर्निंग पॉइंट्स, इन धुरंधरों ने ऐसे बिगाड़ा पाकिस्तान का खेल

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। इससे पहले पाकिस्तान और भारत के बीच जब 2023 के वनडे विश्व कप में मुकाबला हुआ था तो उसमें भी जसप्रीत बुमराह ही प्लेयर ऑफ द मैच थे। उस मैच में बुमराह ने 7 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट निकाले थे। पाकिस्तान की टीम 191 रन ही बना पाई थी। हालांकि, बुमराह का पिछला रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा नहीं है, लेकिन बुमराह वर्तमान में जीने वाले शख्स हैं, जो उन्होंने सफल बनाता है।