फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी खबर, इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच से बैठना पड़ सकता है बाहर

जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी खबर, इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच से बैठना पड़ सकता है बाहर

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से उनको तीसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है। चयनकर्ता उनको आराम देने पर विचार कर रहे हैं। 

जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी खबर, इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच से बैठना पड़ सकता है बाहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 05:42 AM
ऐप पर पढ़ें

विशाखापट्टनम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर थे। उन्होंने 9 विकेट दोनों पारियों में निकाले और प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल किया। हालांकि, तीसरे टेस्ट मैच में शायद ही जसप्रीत बुमराह का मैजिक देखने को मिले। ऐसा इसलिए है, क्योंकि उनको तीसरे टेस्ट मैच में आराम दिया जा सकता है। नेशनल सेलेक्टर्स टीम मैनेजमेंट से बात कर रहे हैं कि बुमराह को तीसरे टेस्ट से आराम दिया जाए और वे आखिरी दो टेस्ट मैचों में उपलब्ध हो सकें। 

दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने कुल 32 ओवर गेंदबाजी की। वे लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। जाहिर तौर पर इसमें एनर्जी लगेगी। लंबी सीरीज और फिर आईपीएल को देखते हुए चयनकर्ता क्रिकबज के मुताबिक, उनको एक मैच से आराम देने पर विचार कर रहे हैं, ताकि वे चौथे मैच के लिए खुद को तरोताजा महसूस कर सकें। पहले टेस्ट मैच में भारत को करीबी हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 25 ओवर किए थे। ये दोनों मैच कुछ ही दिनों के अंतर में खेले गए। 

मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट के लिए इसी तरह से ब्रेक दिया गया था। उनको चयनकर्ताओं द्वारा वापस बुलाए जाने की उम्मीद है। यह स्पष्ट है कि सिराज सीरीज के अंतिम दो टेस्ट के लिए बुमराह के साथ फिर से जुड़ने से पहले तीसरे गेम में आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। टीम चयन को मंगलवार (6 फरवरी) को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। इन दोनों तेज गेंदबाजों का वर्कलोड मैनेज करने की सख्त जरूरत है, क्योंकि मोहम्मद शमी अभी भी फिट नहीं हैं। शमी को ट्रीटमेंट के लिए लंदन भेजा गया था और उनको रिकवर होने में वक्त लगेगा। 

IND vs ENG: ईशान किशन मामले पर राहुल द्रविड़ का यू टर्न, बोले- मैंने यह नहीं कहा कि...

जैसा कि क्रिकबज ने पहले बताया था, रविंद्र जडेजा के राजकोट में होने वाले उनके घरेलू टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने की संभावना नहीं है, क्योंकि पहले टेस्ट में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें अतिरिक्त समय की आवश्यकता है। हालांकि, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर वह पूरी सीरीज मिस करें, लेकिन सूत्रों का कहना है कि मौजूदा सीरीज के दौरान किसी समय उनकी वापसी की कुछ उम्मीद बनी हुई है। इसके अलावा विराट कोहली को लेकर भी अभी चयनकर्ताओं को स्पष्टता नहीं मिली है कि वे कब वापसी कर सकते हैं। 

फैमिली इमरजेंसी का हवाला देकर विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैचों से हटे थे, लेकिन बाद में एबी डिविलियर्स ने कहा था कि वे अपने दूसरे बच्चे के जन्म के दौरान पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं। इसलिए वे टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से हटे थे। उनकी उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम प्रबंधन सीरीज के बाकी मैचों के लिए उनकी उपलब्धता जानने के लिए कोहली से संपर्क करेगा। अच्छी खबर ये है कि 15 फरवरी से राजकोट में होने वाले मैच के लिए केएल राहुल फिट हो जाएंगे और वे तीनों टेस्ट मैच खेल सकते हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें