Jasprit Bumrah childhood picture with inspirational caption see tweet - जसप्रीत बुमराह ने शेयर की बचपन की तस्वीर, मिला था ये अवॉर्ड DA Image
20 नबम्बर, 2019|9:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जसप्रीत बुमराह ने शेयर की बचपन की तस्वीर, मिला था ये अवॉर्ड

25 साल के जसप्रीत बुमराह ने बहुत कम समय में अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर यह मुकाम हासिल किया है। हाल ही में उन्होंने अपने संघर्षों का भी जिक्र किया था।

jasprit bumrah pti

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बुधवार (16 अक्टूबर) को क्रिकेट के अपने शुरुआती दिनों की एक फोटो शेयर की। इसमें वह एक अवॉर्ड लेते हुए नजर आ रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट मैच सीरीज का बुमराह हिस्सा नहीं हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी स्ट्रैस फ्रैक्चर (पीठ के निचले हिस्से में दर्द) के कारण टीम से बाहर हैं। 

जसप्रीत बुमराह इस समय भारत के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने कई खतरनाक मौकों पर भारत को अहम जीत दिलाई है। कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को भी बुमराह पर काफी भरोसा है। बुमराह टीम के लिए कितने जरूर हैं, उनकी इसी अहमियत को जानते हुए टीम मैनेजमेंट भी उनके वर्कलोड का खास ख्याल रखता है। 

विजय हजारे: दोहरा शतक जड़ने वाले यशस्वी जयसवाल कभी बेचते थे गोलगप्पे, पढ़ें उनके संघर्ष की कहानी

धौनी बोले- सबकी तरह मुझे भी गुस्सा आता है, लेकिन कंट्रोल करना बेहतर जानता हूं

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे इस तेज गेंदबाज ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें वह 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड ले रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए बुमराह ने लिखा है- सतह से शुरूआत की और आज यहां हूं। 

फैन्स ने भी इस पोस्ट पर बुमराह की जमकर तारीफ की है।

25 साल के जसप्रीत बुमराह ने बहुत कम समय में अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर यह मुकाम हासिल किया है। हाल ही में उन्होंने अपने संघर्षों का भी जिक्र किया था। जब वह केवल पांच साल के थे, तो उनके पिता का देहांत हो गया था। 

उन्होंने बताया था इसके बाद हमने काफी मुश्किल हालात देखे। मेरे पास सिर्फ एक जोड़ी टी-शर्ट और एक ही जोड़ी जूते थे। उन्होंने आगे बताया था कि आप अक्सर इस तरह की कहानियां सुनते हैं, लेकिन कुछ उन संघर्षों से उबर कर कुछ कर पाते हैं। जसप्रीत बुमराह आज वनडे इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jasprit Bumrah childhood picture with inspirational caption see tweet