फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजसप्रीत बुमराह की जगह चेतेश्वर पुजारा को कप्तान बनाना होती बुद्धिमानी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा

जसप्रीत बुमराह की जगह चेतेश्वर पुजारा को कप्तान बनाना होती बुद्धिमानी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा

बर्मिंघम टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। वसीम जाफर का मानना है कि अगर जसप्रीत बुमराह की जगह चेतेश्वर पुजारा को कप्तानी सौंपी जाती तो बुद्धिमानी होती।

जसप्रीत बुमराह की जगह चेतेश्वर पुजारा को कप्तान बनाना होती बुद्धिमानी, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Jul 2022 12:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर रिशेड्यूल्ड टेस्ट मैच खेला जाना है। रोहित शर्मा कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं और इसी वजह से जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी गई है, वहीं ऋषभ पंत टीम के उप-कप्तान होंगे। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि बुमराह की जगह चेतेश्वर पुजारा को कप्तानी देना बेहतर फैसला होता। बुमराह को किसी भी तरह से कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है। जाफर का मानना है कि पुजारा का कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर बेहतर अनुभव उन्हें बुमराह से बेहतर विकल्प बनाता है।

वसीम जाफर ने चुना एजबेस्टन टेस्ट के लिए भारत का प्लेइंग XI

जाफर ने क्रिकइंफो पर कहा, 'मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पुजारा को कप्तानी करते हुए देखा है, वह अच्छी लीडर हैं। उन्होंने करीब 90 (असल में 95) टेस्ट मैच खेले हैं, तो मेरे हिसाब से उन्हें कप्तान बनाना बेहतर फैसला होता।' पिछले साल शुरू हुई पांच मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अब आज से खेला जाना है। पहले चार टेस्ट मैचों में दो जीत के साथ टीम इंडिया 2-1 से फिलहाल सीरीज में आगे है।

विराट vs एंडरसनः क्या आखिरी बार देखने को मिलेगी टेस्ट की ये बेस्ट जंग?

सीरीज के पहले चार मैच में विराट कोहली ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी। वहीं हेड कोच रवि शास्त्री थे। अब रोहित शर्मा कप्तान हैं, लेकिन वह कोरोना पॉजिटिव होने के चक्कर में यह मैच नहीं खेल पा रहे हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।