फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL के इतिहास में इस गेंदबाज ने फेंकी हैं सबसे ज्यादा नो बॉल, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

IPL के इतिहास में इस गेंदबाज ने फेंकी हैं सबसे ज्यादा नो बॉल, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के पेसर जसप्रीत बुमराह के नाम है, लेकिन वे आईपीएल 2023 में टीम के लिए खेलते नजर नहीं आएंगे। उनकी हाल ही में सर्जरी हुई है।  

IPL के इतिहास में इस गेंदबाज ने फेंकी हैं सबसे ज्यादा नो बॉल, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Mar 2023 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2023 को शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में एक बार फिर से गेंद और बल्ले की लड़ाई देखने को मिलेगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड किसके नाम है? अगर नहीं जानते तो जान जाएंगे और चौंक भी जाएंगे, क्योंकि ये नाम बहुत ही ज्यादा फेमस है। 

दरअसल, आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के नाम है, जिन्होंने अब तक 28 नो बॉल फेंकी हैं। उनके अलावा कोई और दूसरा गेंदबाज 25 या इससे ज्यादा नो बॉल नहीं फेंका है। जसप्रीत बुमराह को IPL में 10 सीजन हो चुके हैं। 145 विकेट जरूर चटकाए हैं, लेकिन नो बॉल काफी फेंकी हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार नो बॉल फेंकने के मामले में दूसरे नंबर पर उमेश यादव हैं, जिन्होंने 24 बार नो बॉल फेंकी हैं। वहीं, 23 बार एस श्रीसंत ने ओवर स्टेपिंग की थी। वहीं, अमित मिश्रा 21 बार नो बॉल फेंक चुके हैं, जो इस लिस्ट में एकमात्र स्पिनर हैं। आमतौर पर स्पिनर कम ही नो बॉल करते हैं। इतनी ही गेंद ईशांत शर्मा ने फेंकी हैं। लसिथ मलिंगा ने 18 नो बॉल आईपीएल में की हैं। प्रसिद्ध कृष्णा 17 नो बॉल अब तक फेंक चुके हैं।  

IPL में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज
28 - जसप्रीत बुमराह
24 - उमेश यादव
23 - एस श्रीसंत
21 - अमित मिश्रा
21 - ईशांत शर्मा
18 - लसिथ मलिंगा
17 - प्रसिद्ध कृष्णा