फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ODI Rankings में जसप्रीत बुमराह ने किया कमाल, बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

ICC ODI Rankings में जसप्रीत बुमराह ने किया कमाल, बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

ICC ODI Rankings में भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कमाल कर दिया। वे अब दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 6 विकेट अपने नाम किए थे।

ICC ODI Rankings में जसप्रीत बुमराह ने किया कमाल, बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 13 Jul 2022 02:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC ODI Rankings में भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जलवा देखने को मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के ओवल मैदान पर दमदार गेंदबाजी करते हुए कमाल करने वाले जसप्रीत बुमराह अब वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 6 विकेट अपने नाम किए थे और अब वे दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम करने वाले जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पछाड़कर नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है। बुमराह इस मुकाबले से पहले तीसरे पायदान पर थे, लेकिन अब ट्रेंट बोल्ट पहले से दूसरे और शाहीन अफरीदी दूसरे से तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। बुमराह के खाते में 718 रेटिंग प्वाइंट्स हैं।

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में टॉप 10 गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई भारतीय गेंदबाज नहीं हैं। उनके बाद दूसरे पायदान पर भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल हैं, जो 20वें नंबर पर हैं। मोहम्मद शमी 23वें और भुवनेश्वर कुमार 24वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में कोई टॉप 10 में शामिल ही नहीं है। 14वें नंबर पर रविंद्र जडेजा का नाम है, जबकि उनके अलावा को भी खिलाड़ी टॉप 20 में भी शामिल नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें