DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs BAN, ICC T20 WC 2021: जेसन रॉय के आगे किसी की न चली, इंग्लैंड को बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा

ENG vs BAN, ICC T20 WC 2021: जेसन रॉय के आगे किसी की न चली, इंग्लैंड को बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा

एजेंसी,नई दिल्लीMohan Kumar
Wed, 27 Oct 2021 08:29 PM
ENG vs BAN, ICC T20 WC 2021: जेसन रॉय के आगे किसी की न चली, इंग्लैंड को बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा

इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (61) की फिफ्टी से आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर दूसरी जीत दर्ज की। पिछले मैच में वेस्टइंडीज पर शानदार जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड की टीम ग्रुप एक के प्वॉइंट टेबल में चार प्वॉइंट्स लेकर पहले स्थान पर है। इंग्लैंड की गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण नौ विकेट पर 124 रन ही बना सकी। प्लेयर ऑफ द मैच जेसन रॉय और जोस बटलर ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। जेसन रॉय ने 38 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के जड़ित अर्धशतकीय पारी खेली, जिससे इंग्लैंड ने 14.1 ओवर में दो विकेट पर 126 रन बनाकर जीत हासिल की।

टीम ने हालांकि जोस बटलर (18) का विकेट पावरप्ले में 39 रनों पर ही गंवा दिया था। इससे पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 50 रन था। लेकिन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने टीम की जीत सुनिश्चित की। जेसन रॉय और डेविड मलान के बीच दूसरे विकेट के लिए 48 गेंद में 73 रन की पार्टनरशिप बनी। यह पार्टनरशिप 13वें ओवर में शोरिफुल इस्लाम ने तोड़ी। डेविड मलान 25 गेंद में तीन चौके से 28 रन और जॉनी बेयरस्टो आठ रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम 29 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे, जबकि कप्तान महमूदुल्लाह ने 19 रन का योगदान दिया। आखिर में नासुम अहमद ने नौ गेंद में दो छक्के और एक चौके से नाबाद 19 रन बनाकर बांग्लादेश को 124 रन तक पहुंचाने में मदद की। इंग्लैंड के लिए फिर ऑलराउंडर मोईन अली ने पावरप्ले में दो विकेट झटके, उन्होंने 18 रन देकर दो विकेट चटकाये। टाइमल मिल्स ने आखिरी ओवर में दो खिलाड़ियों को आउट कर अपने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

ICC T20 WC 2021: टीम की भलाई की खातिर स्टीव स्मिथ ने लिया बड़ा फैसला, हर कोई कर रहा तारीफ

लियाम लिविंगस्टोन ने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि क्रिस वोक्स ने चार ओवर में महज 12 रन दिए और एक विकेट भी झटका। वेस्टइंडीज को पिछले मैच में 55 रन पर समेटने वाली इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इस मैच में भी वैसा ही प्रदर्शन जारी रखा। बांग्लादेश ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट तीसरे ओवर में गंवा दिए। लिटन दास (09) ने मोईन अली पर पहले ओवर में दो चौके लगाकर 10 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत कराई थी, पर वह इसी गेंदबाज के दूसरे ओवर में स्वीप करने के प्रयास में लिविंगस्टोन को आसान कैच देकर आउट हो गए और अगली ही गेंद को उनके साथी मोहम्मद नईम (05) सही टाइमिंग नहीं कर सके और मिडऑन पर आसान कैच देकर पवेलियन पहुंचे। बांग्लादेश ने 14 रन पर दो विकेट खो दिए।

छठे ओवर में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (04) क्रिस वोक्स की धीमी गेंद को फाइन लेग पर ऊंचा खेलने के प्रयास में गलती कर बैठे, पर आदिल राशिद ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। पावरप्ले में बांग्लादेश का स्कोर 27 रन पर तीन विकेट था। मुश्फिकुर रहीम (30 गेंद में तीन चौके) और महमूदुल्लाह ने चौथे विकेट के लिए पार्टनरशिप बनाने का प्रयास किया और 10 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 60 रन तक पहुंचाया। इंग्लैंड ने अगले ओवर में क्रीज पर जमे हुए मुश्फिकुर रहीम को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया जो लिविंगस्टोन की गेंद को रिवर्स स्विप करना चाह रहे थे।

NZ vs IND T20 World Cup: जहीर खान ने न्यूजीलैंड के साथ मुकाबले से पहले टीम इंडिया को क्यों दी चेतावनी

मैदानी अंपायर ने एलबीडब्ल्यू अपील ठुकरा दी, जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने रिव्यू लिया जिसमें रहीम को आउट करार दिया गया और 32 गेंद में 37 रन की चौथे विकेट की पार्टनरशिप समाप्त हुई। अफीफ हुसैन छह गेंद ही खेल सके थे और एक रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए।  महमूदुल्लाह (24 गेंद में एक चौका) लिविंगस्टोन की गेंद पर आसान कैच दे बैठे और 15 ओवर के बाद स्कोर छह विकेट पर 83 रन था। मेहदी हसन के रूप में बांग्लादेश ने सातवां विकेट 18वें ओवर में गंवाया। अगले ओवर में पुछल्ले बल्लेबाज नासुम अहमद ने आदिल राशिद पर दो छक्के और एक चौका लगाकर 17 रन जोड़कर बांग्लादेश को 120 रन के करीब पहुंचाया। आखिरी ओवर में मिल्स ने नुरूल हसन (16 रन) और मुस्तफिजुर रहमान को आउट किया।

ENG vs BAN, ICC T20 WC 2021: जेसन रॉय के आगे किसी की न चली, इंग्लैंड को बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें