DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे जेसन रॉय, ओली स्टोन को भी मौका

जेसन रॉय ने हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी विश्वकप में इंग्लैंड के लिए कई बड़ी पारियां खेली थी। उन्होंने टीम को विश्वकप कप का खिताब दिलाने में अहम रोल अदा किया था। 

jason roy  action images via reuters

England vs Ireland Test Series: इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और तेज गेंदबाज ओली स्टोन आयरलैंड के खिलाफ बुधवार से लॉर्डस मैदान पर शुरू हो रहे टेस्ट मैच के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करेंगे। इंग्लैंड के टेस्ट प्रारुप में कप्तान जो रूट ने जेसन और स्टोन के टीम में शामिल होने की पुष्टि की है। जेसन ने हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी विश्वकप में इंग्लैंड के लिए कई बड़ी पारियां खेली थी। उन्होंने टीम को विश्वकप कप का खिताब दिलाने में अहम रोल अदा किया था। 

तेज गेंदबाज स्टोन ने पिछले वर्ष श्रीलंका के खिलाफ वनडे प्रारूप में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्हें इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में जगह दी गई थी लेकिन सीरीज के बीच में ही चोटिल होने के कारण उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था।  

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में ऋद्धिमान साहा के प्रदर्शन पर नजरें

जेम्स एंडरसन हुए बाहर
टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडली में चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है। ऐसे में एशेज से पहले स्टोन के पास खुद को साबित करने का यह अच्छा अवसर है। काउंटी टीम लंकाशायर की ओर से डरहम के खिलाफ खेलते हुए एंडरसन को दो जुलाई को दाहिने पैर की पिंडली में चोट लगी थी, जिससे वह उबरने में नाकाम रहे हैं।
         
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि एक अगस्त से एजबस्टन में होने वाले पहले एशेज टेस्ट से पूर्व एंडरसन का आकलन जारी रहेगा। मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने पिछले हफ्ते टीम की घोषणा करते हुए कहा था कि अगर चोट को लेकर कोई संशय रहा तो इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज को लेकर एशेज से पहले कोई जोखिम नहीं उठाया जाएगा।

मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर पहले ही चोटिल
विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के दौरान मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर पहले ही चोटिल हो चुके हैं। इंग्लैंड स्टुअर्ट ब्रॉड की अगुआई वाले गेंदबाजी आक्रमण में जैक लीच और मोईन अली के रूप में दो स्पिनरों को खिलाएगा। शुरुआती 13 सदस्यीय टीम में शामिल ऑलराउंडर लुइस ग्रेगरी को पदार्पण का मौका नहीं मिलेगा।

थोड़ा इंतजार कीजिए, धौनी जल्दी ही जाएंगे...

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने मंगलवार को कहा कि एंडरसन आयरलैंड के खिलाफ खेल सकते थे, लेकिन उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह पांच टेस्ट की एशेज सीरीज से पूर्व अपने अहम गेंदबाज को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jason Roy and Olly Stone to make Test debuts for England against Ireland