DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › सचिन तेंदुलकर ने विंडीज के इस खिलाड़ी को बताया 'मोस्ट अंडररेटेड ऑलराउंडर' 
क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर ने विंडीज के इस खिलाड़ी को बताया 'मोस्ट अंडररेटेड ऑलराउंडर' 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula Bhardwaj
Thu, 09 Jul 2020 09:18 AM
सचिन तेंदुलकर ने विंडीज के इस खिलाड़ी को बताया 'मोस्ट अंडररेटेड ऑलराउंडर' 

कोरोना वायरस महामारी की वजह से 117 दिनों से बंद पड़े इंटरनैशनल क्रिकेट की शुरुआत हो गई है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ क्रिकेट की वापसी हो गई है। लार पर प्रतिबंध, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कई नए नियमों के साथ खिलाड़ी मैदान पर उतरे। सीरीज का पहला मैच साउम्पटन के एजिस बाउल में खेला जा रहा है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले पूर्व  भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को वर्तमान में दुनिया का सबसे अंडररेटेड ऑलराउंडर बताया। 

सचिन तेंदुलकर ऑनलाइन ऐप 100एबी पर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के साथ बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, ''वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर संभवतः दुनिया के ऐसे ऑल राउंडर हैं, जिन्हें सबसे कम तवज्जो मिली है।'' मास्टर ब्लास्टर ने होल्डर के गेंद और बल्ले से परफॉर्मेंस को अद्भुत बताया। 

शैनोन गैब्रियल की गेंद समझ नहीं पाए डोमिनिक सिब्ली, गिल्लियां उड़ी तो हैरानी से देखते रह गए- VIDEO

उन्होंने कहा, ''जेसल होल्डर इस वक्त दुनिया के सबसे अंडररेटेड ऑल राउंडर हैं। मैदान पर बेशक आप केमार रोच या शैनोन गैब्रियल की बात करें, लेकिन जब आप स्कोरबोर्ड की तरफ देखेंगे तब आपको अहसास होगा कि वह तीन विकेट ले चुके हैं। जब बल्लेबाजी की बात आती है तो होल्डर 50-55 रन उस समय बनाते हैं जब इनकी टीम को बहुत ज्यादा जरूर होती है। वह लगातार परफॉर्म करते हैं। वह शानदार खिलाड़ी हैं।''

वेस्टइंडीज ने 1988 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, लेकिन पिछले साल कैरेबियाई सरजमीं पर हुई विजडन सीरीज 2-1 से जीती थी। इस बातचीत में ब्रायन लारा ने जेसन होल्डर की कप्तानी को जोखिमभरा बताया। होल्डर 473 अंकों के साथ टेस्ट ऑल राउंडर में दूसरे नंबर पर हैं। 

ENG vs WI:टॉस के दौरान विंडीज कप्तान जेसन होल्डर से हुई गलती, बेन स्टोक्स ने दिलाई याद, VIDEO

जेसन होल्डर जनवरी 2019 से टॉप पर बने हुए हैं। उनके बाद 407 अंकों के साथ इंग्लैंड के पहले टेस्ट के कप्तान बने स्टोक्स का नंबर है। स्टोक्स को जो रूट की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी दी गई है। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए पत्नी के साथ हैं।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें