DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परवेज रसूल ने उम्र से छेड़छाड़ करने वालों पर की इतने साल प्रतिबंध लगाने की मांग

parvez rasool photo ht

जम्मू एवं कश्मीर के स्टार क्रिकेटर परवेज रसूल ने मंगलवार को जन्मतिथि से छेड़छाड़ करने वाले खिलाड़ियों पर दो साल का प्रतिबंध लगाने की मांग की। रसूल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''यह मेरा नजरिया है कि जिन्होंने अपनी आयु के संबंध में फर्जी दस्तावेज दिए हैं, उन्हें सजा दी जानी चाहिए और दो साल के लिए प्रतिबंधित कर देना चाहिए। यहां तक कि जो खिलाड़ी खेल से संन्यास ले चुके हैं उन्हें भी सजा दी जानी चाहिए।

रसूल कश्मीर के उभरते हुए तेज गेंदबाज रसिक सलाम पर लगे प्रतिबंध से जुड़े सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। जन्मतिथि से छेड़छाड़ के कारण बीसीसीआई ने रसिक को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया है। भारत की ओर से एक वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले रसूल ने कहा, ''मैं बीसीसीआई और जेकेसीए से अपील करता हूं कि इस तरह के मामलों में हर हाल में सजा दी जाए।

WC में शानदार परफॉर्मेंस के लिए बेन स्टोक्स को मिल सकता है यह सम्मान

जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के मौजूदा प्रशासन की सराहना करते हुए रसूल ने कहा कि पहले 68 साल में जो नहीं हो सका वह इन लोगों ने दो साल में कर दिखाया। रसूल ने कहा कि राज्य में पहले शीर्ष स्तर के क्रिकेटर तैयार नहीं हो पा रहे थे क्योंकि जेकेसीए पर निजी हितों के लिए कुछ लोगों ने कब्जा जमाया हुआ था।

उन्होंने कहा, ''कोई टीम के साथ मैनेजर के रूप में जाता था और फिर रणजी मैच खेलता था। कुछ खिलाड़ियों को स्पिन गेंदबाज के रूप में चुना जाता था लेकिन वे प्रतियोगिता में तेज गेंदबाज के रूप में खेलते थे। बड़े खिलाड़ी मेरी बातों से खुश नहीं होंगे लेकिन मैं ऐसा कह रहा हूं। रसूल ने कहा कि अगर उनके शुरुआती वर्षों में उनके खेल में सुधार के लिए जरूरी बुनियादी ढांचा उपलब्ध होता तो उनका क्रिकेट करियर बेहतर हो सकता था।

शास्त्री ने विलियमसन के लिए किया इमोशनल ट्वीट, लोगों ने कर दिया TROLL

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jammu kashmir star bowler Parvez Rasool calls for two year ban on players who fudge age