फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजेम्स नीशम को लगा झटका, न्यूजीलैंड से किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टस से बाहर

जेम्स नीशम को लगा झटका, न्यूजीलैंड से किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टस से बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने केंद्रीय अनुबंधो की घोषणा कर दी है। 20 खिलाड़ियों की इस सूची में हरफनमौला जिमी नीशम को जगह नहीं मिली है। वहीं माइकल ब्रेसवेल को पहली बार शामिल किया गया है।

जेम्स नीशम को लगा झटका, न्यूजीलैंड से किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टस से बाहर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 13 May 2022 12:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने केंद्रीय अनुबंधो की घोषणा कर दी है। 20 खिलाड़ियों की इस सूची में हरफनमौला जिमी नीशम को जगह नहीं मिली है। वहीं माइकल ब्रेसवेल को पहली बार शामिल किया गया है। इस अनुबंध में लंबे समय बाद रॉस टेलर का नाम नहीं है क्योंकि हाल ही में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, वहीं भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल की भी एक साल बाद वापसी हुई है।

MI vs CSK IPL 2022: डीआरएस कॉन्ट्रोवर्सी पर फ्लेमिंग का बयान जीत लेगा आपका दिल

जिमी नीशन में 2017 से न्यूजीलैंड के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है, वहीं पिछले 12 महीनों में इस खिलाड़ी को 9 टी20 मुकाबले खेलने का मौका मिला है, इस दौरान उन्होंने यूएई में आयोजित हुआ टी20 वर्ल्ड कप भी खेला था। इस दौरान 7 पारियों में उनके बल्ले से 135.29 की स्ट्राइकरेट के साथ 92 ही रन निकले, वहीं 8.20 इकॉनमी के साथ तीन विकेट लिए।

नीशम ने आखिरी वनडे 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था जहां उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे, इसके बाद उन्होंने आईपीएल अनुबंद की वजह से नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज मिस की थी।

पैट कमिंस कूल्हे की चोट के चलते आईपीएल 2022 से हुए बाहर

हालांकि मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि नीशम के लिए दरवाजें अभी बंद नहीं हुए हैं। नीशम इस समय आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है। संजू सैमसन की इस टीम ने नीशम को 1.50 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था, हालांकि उन्हें अभी तक एक ही मैच खेलने का मौका मिला है।

कोच ने कहा "इसका मतलब यह नहीं है कि जिमी नीशम फिर से न्यूजीलैंड के लिए नहीं खेलेंगे। यह अनुबंध की प्रक्रिया है, चयन की प्रक्रिया नहीं है।"

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कुछ ही दिनों में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इसके बाद आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नीदरलैंड और वेस्ट इंडीज के खिलाफ उन्हें लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलनी है जो अगस्त तक चलेगी।

New Zealand men's contracts: टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर। ईश सोढ़ी, टिम साउदी, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper