DA Image
5 जुलाई, 2020|3:35|IST

अगली स्टोरी

ग्रीम स्मिथ का कैच छोड़ने पर एंडरसन ने किया नासिर हुसैन को ट्रोल- VIDEO

जेम्स एंडरसन नासिर हुसैन के इस ड्रॉप कैच को आजतक नहीं भूल पाए हैं। उन्होंने एक बार फिर से इसे याद करते हुए पूर्व कप्तान को ट्रोल किया है।

james anderson

इंग्लैंड पेसर जेम्स एंडरसन को स्विंग गेंदबाजी के साथ-साथ अपने शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए भी जाना जाता है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों से एक एंडरसन पिछले दशकों से स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ नई गेंद से शुरुआत करते हैं। अपने करियर की लंबी यात्रा में वह अनेक कप्तानों के नेतृत्व में खेले। 2003 में लॉर्ड्स में जिंबाब्वे के खिलाफ उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। वह दक्षिण अफ्रीका के साथ जुलाई अगस्त को याद करते हैं। इस मैच के दौरान नासिर हुसैन ने एक कैच ड्रॉप कर दिया था। उस ड्रॉप कैच को याद करते हुए जेम्स एंडरसन ने नासिर हुसैन को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया है।

उस मैच की पहली  पारी में इंग्लैंड की टीम 173 पर ढेर हो गई थी। लिहाजा टीम को जल्दी विकेटों की जरूरत थी। जेम्स एंडरसन ने अफ्रीकी कप्तान ग्राम स्मिथ को ऑफ स्टंप पर एक स्विंगिंग डिलीवरी फेंकी। स्मिथ ने गेंद को कप्तान नासिर हुसैन की तरफ ड्राइव किया। लेकिन हुसैन कैच नहीं पकड़ पाए। स्मिथ को जीवनदान देना टीम को बहुत महंगा पड़ा। स्मिथ ने दोहरा शतक बनाया और अंत में दक्षिण अफ्रीका एक पारी और 92 रन से जीत गया। स्काई स्पोर्ट्स ने उस ड्रॉप कैच का वीडियो किया। 

टिड्डियों के हमले पर 'असंवेदनशील' ट्वीट कर फंसे संजय मांजेकर, सोशल मीडिया पर हुए बुरी तरह ट्रोल

जेम्स एंडरसन नासिर हुसैन के इस ड्रॉप कैच को आजतक नहीं भूल पाए हैं। उन्होंने एक बार फिर से इसे याद करते हुए पूर्व कप्तान को ट्रोल किया है। एंडरसन ने इस वीडियो को रिट्वीट किया और लिखा- ''नासिर का जबरदस्त प्रयास, उन्होंने चौका बचाया। इस ड्राप कैच को टेस्ट क्रिकेट की सबसे महंगी गलती के रूप में देखा जाता है।''

बता दें कि इंग्लैंड में कोरोना वायरस के कारण ढील मिलने के बाद जेम्स एंडरसन ट्रेनिंग की तरफ लौट रहे हैं। इस बीच इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत एक महीने के लिए और टाल दी और अब एक अगस्त से पहले घरेलू क्रिकेट नहीं होगा लेकिन ईसीबी जुलाई में वेस्टइंडीज की मेजबानी कर सकता है। ईसीबी ने इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी सारी घरेलू गतिविधियां एक जुलाई तक के लिए स्थगित की थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:James Anderson trolls former captain Nasser Hussain over dropped catch of Graeme Smith in eng vs sa 2003 watch Video