फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजेम्स एंडरसन क्रिकेट को कहने वाले हैं अलविदा, इस तारीख से खेलेंगे आखिरी टेस्ट, सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड रहेगा सलामत?

जेम्स एंडरसन क्रिकेट को कहने वाले हैं अलविदा, इस तारीख से खेलेंगे आखिरी टेस्ट, सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड रहेगा सलामत?

James Anderson Set to Retire During Home Summer: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आगामी घरेलू सत्र के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने 2002 में इंटरनेशनल करियर शुरू किया था।

जेम्स एंडरसन क्रिकेट को कहने वाले हैं अलविदा, इस तारीख से खेलेंगे आखिरी टेस्ट, सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड रहेगा सलामत?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने इंटरनेशनल करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। उनके 21 साल से अधिक लंबे करियर का कुछ ही महीनों में दी एंड हो सकता है। एंडरसन आगामी घरेलू सत्र के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। वह पिछले 9 साल से सिर्फ टेस्ट में एक्टिव हैं। उन्होंने दिसंबर 2002 में वनडे डेब्यू किया और मार्च 2003 में पहला टेस्ट खेला। वह टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने यह उपलब्धि मार्च में भारत दौर पर हासिल की थी। एंडरसन 30 जुलई को 42 साल के होने जा रहे हैं।

'द गार्जियन' की रिपोर्ट के मुताबिक, एंडरसन को इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बताया है कि वे ऑस्ट्रेलिया में 2025-26 एशेज पर नजर रखते हुए भविष्य की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब है कि तेज गेंदबाज का इंटरनेशनल करियर पूरा होने वाला है। इंग्लैंड को इस साल जुलाई में घर में वेस्टइंडीज से तीन मैच खेलने हैं। इसके बाद, इंग्लैंड की टीम 21 अगस्त से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका से भिड़ेगी। इंग्लैंड वर्सेस श्रीलंका सीरीज का पहला मैच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में होगा, जो एंडरसन का आखिरी टेस्ट हो सकता है। ओल्ड ट्रैफर्ड एंडरसन का होम ग्राउंड है।

एंजरसन अगर आने वाले महीनों में रिटायर हो जाते हैं तो महान बल्लेबाज सचिन तेंदलुकर का एक धांसू रिकॉर्ड टूटने से बच जाएगा। दरअसल, सचिन के नाम सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने अपने 24 साल लंबे करियर में कुल 200 टेस्ट खेले। उनके बाद लिस्ट में एंडरसन हैं, जो अब तक 184 टेस्ट मैचों में मैदान पर उतर चुके हैं। उन्होंने 194 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। एंजरसन सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर हैं। श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन 800 टेस्ट विकेट के साथ टॉप पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न (708) दूसरे स्थान पर हैं।