फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड की टेस्ट टीम में हो सकती है जेम्स एंडरसन की वापसी, जानिए क्या है सबसे बड़ी वजह

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में हो सकती है जेम्स एंडरसन की वापसी, जानिए क्या है सबसे बड़ी वजह

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी हो सकती है। कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम भी इस बात का संदेश दे चुके हैं कि वे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी चाहते हैं।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में हो सकती है जेम्स एंडरसन की वापसी, जानिए क्या है सबसे बड़ी वजह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 17 May 2022 04:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने खुद को चयन के लिए फिट घोषित कर दिया है। वे एशेज सीरीज के बाद से टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अब उनको मौका मिल सकता है, क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से लॉर्ड्स में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा करने के लिए तैयार है।

39 वर्षीय एंडरसन को समर सीजन में भूलने योग्य एशेज अभियान के दौरान कुछ अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कैरेबियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब टीम के नए टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स ने स्पष्ट कर दिया है कि वे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी चाहते हैं। 

क्रिकेट के इतिहास में किसी भी पेसर के पास एंडरसन से ज्यादा टेस्ट विकेट नहीं हैं। इस अनुभव की काट इंग्लैंड की परिस्थितियों में किसी के पास नहीं हैं। ऐसे में उनकी वापसी संभव लग रही है, क्योंकि इंग्लैंड के एक अन्य पेसर साकिब महमूद चोट के कारण कई महीनों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में एंडरसन जगह बनाने में सफल होंगे। 

एंडरसन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मैं अपनी निश्चितताओं की गिनती नहीं करना चाहता, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं, विकेट ले रहा हूं और अच्छी फॉर्म में हूं। ज्यादातर समय मैं लंकाशायर के लिए सीजन की अच्छी शुरुआत करने और उसके लिए तैयारी करने के बारे में सोच रहा था।"

उन्होंने कहा, "मैं अच्छी स्थिति में हूं, अच्छी फॉर्म में हूं, इसलिए जिस तरह से चीजें चल रही हैं उससे मैं खुश हूं और अगर मैं टीम में वापस आता हूं तो मुझे बहुत खुशी होगी।" एंडरसन की वापसी टीम की किस्मत बदल सकती है, जो वर्तमान में पिछले 12 महीनों में सिर्फ एक टेस्ट जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) स्टैंडिंग में सबसे नीचे है।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper