फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजेम्स एंडरसन ने तोड़ा 110 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

जेम्स एंडरसन ने तोड़ा 110 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 110 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वे सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

जेम्स एंडरसन ने तोड़ा 110 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में बने दुनिया के पहले खिलाड़ी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 10:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की महानता इसी से पता चल जाती है कि वे 40 से ज्यादा की उम्र के होने के बावजूद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं, जहां कई बार दिन में आपको 20-25 ओवर भी करने पड़ जाते हैं। 40 से ज्यादा की उम्र में क्रिकेट खेलना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन एक तेज गेंदबाज के लिए ये काम आसान नहीं है। यही वजह है कि जेम्स एंडरसन ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

दरअसल, इंग्लिश पेसर जेम्स एंडरसन ने 110 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है और वे सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी बार्नेंस को पीछे छोड़ा है। सिडनी बार्नेंस ने 1912 में 39 साल 52 दिनों की उम्र में तेज गेंदबाज के तौर पर टेस्ट विकेट लिया था, लेकिन अब जेम्स एंडरसन ने 40 साल और 19 दिन की उम्र में टेस्ट विकेट लेकर उन्हें पीछे छोड़ा है। 

हालांकि, 40 से ज्यादा की उम्र में टेस्ट विकेट लेने का कारनामा पहले सचिन तेंदुलकर और श्रीलंका के रंगना हेराथ कर चुके हैं, लेकिन ये दोनों स्पिनर हैं और उन्होंने पिछले ही दशक में ये कमाल किया था। बता दें कि जेम्स एंडरसन दुनिया के सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उन्होंने अब तक क्रिकेट के सबसे पुराने प्रारूप में 658 विकेट चटकाए हैं और ये संख्या आगे भी बढ़ती रहेगी। 

epaper