फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsIND: इंग्लैंड में एंडरसन से कोई नहीं बच सकता, ये आंकड़े हैं सबूत

ENGvsIND: इंग्लैंड में एंडरसन से कोई नहीं बच सकता, ये आंकड़े हैं सबूत

लॉर्ड्स में शुरू हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में आज दूसरे दिन भारतीय टीम टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी। बारिश से प्रभावित इस मैच में तेज गेंदबाजों के कमाल की उम्मीद की जा रही थी और एंडरसन ने...

ENGvsIND: इंग्लैंड में एंडरसन से कोई नहीं बच सकता, ये आंकड़े हैं सबूत
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Aug 2018 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉर्ड्स में शुरू हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में आज दूसरे दिन भारतीय टीम टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी। बारिश से प्रभावित इस मैच में तेज गेंदबाजों के कमाल की उम्मीद की जा रही थी और एंडरसन ने इसे सही साबित किया। पहले ही ओवर में एंडरसन ने मुरली विजय को आउट किया और फिर उसके बाद के एल राहुल को भी पवेलियन भेज दिया। पहले मैच से ही घातक नजर आ रहे एंडरसन ने इस मैच में पहले दो विकेट लेने के साथ एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

एंडरसन ने मैच की छठी गेंद पर अपनी आउट स्विंग से विजय को पूरी तरह छका दिया और शून्य के स्कोर पर उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद एंडरसन ने के एल राहुल को एक और शानदार स्विंग गेंद डाली जो वो पढ़ नहीं पाए और विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। इन दो विकेट के साथ ही 36 साल के एंडरसन, इंग्लैंड के लिए अपने देश में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड में खेलते हुए अब तक कुल 350 विकेट ले लिए हैं। आज तक किसी भी इंग्लिश गेंदबाज ने टेस्ट मैचों में होम ग्राउंड्स पर इतने विकेट नहीं लिए।

ENGvsIND 2nd Test Live: बारिश से रुके मैच के कारण लिया गया टी ब्रेक, भारत ने खोए 3 विकेट

ENGvsIND: क्या कप्तान विराट कोहली के कारण इंडिया ने खो दिया एक बड़ा विकेट! - VIDEO

आपको बता दें कि घरेलु मैदानों पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली लिस्ट में एंडरसन ने अनिल कुंबले की बराबरी कर ली है। दोनों दूसरे स्थान पर हैं। कुंबले के नाम भी भारत में खेले टेस्ट में 350 विकेट हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर मुथैया मुरलीधरन हैं जिन्होंने अपने 800 विकटों में से श्रीलंका में 493 विकेट हासिल किए हैं। इस लिस्ट में एंडरसन के बाद दूसरे इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, जिनके नाम घरेलु मैदानों अब तक 261 विकेट हैं।  

2018 IND vs ENG test series: टॉस के बाद विराट कोहली का खुलासा, क्यों कुलदीप को चुना प्लेइंग XI मेंं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें