फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम का ऐलान, मैकगर्क और शॉर्ट जाएंगे टीम के साथ

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम का ऐलान, मैकगर्क और शॉर्ट जाएंगे टीम के साथ

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम का ऐलान हो गया है। जैक फ्रेजर-मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट टीम के साथ यूएसए और वेस्टइंडीज जाएंगे। बोर्ड ने उनको ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर शामिल किया है। 

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम का ऐलान, मैकगर्क और शॉर्ट जाएंगे टीम के साथ
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 06:12 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि विस्फोटक युवा ओपनर जैक फ्रेजर-मैकगर्क और ऑलराउंडर मैथ्यू शॉर्ट टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम के साथ यूएसए और वेस्टइंडीज के लिए ट्रेवल करेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को बोर्ड ने ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया है। हालांकि, ये खिलाड़ी तब तक फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा नहीं होंगे, जब तक किसी खिलाड़ी को चोट या अन्य कारण से टूर्नामेंट से बाहर नहीं किया जाता। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव बोर्ड ने नहीं किया है। 
 
जैक फ्रेजर-मैकगर्क को डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी देखा जा सकता है। डेविड वॉर्नर आईपीएल 2024 के दूसरे हाफ में नजर नहीं आए थे, क्योंकि उनके बाएं हाथ की हड्डी में चोट है। अगर वे समय पर फिट नहीं होते हैं तो वॉर्नर की जगह टीम में फ्रेजर-मैकगर्क को शामिल किया जा सकता है। वहीं, ऑलराउंडर मैथ्यू शॉर्ट को किसी ऑलराउंडर के चोटिल होने पर फाइनल 15 में जगह मिल सकती है, लेकिन फिलहाल किसी को चोट नहीं है। 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024 का एक फाइनलिस्ट आज होगा तय, अहमदाबाद में होगी आग और आग की लड़ाई

उधर, स्पिनर तनवीर सांघा को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने पहले ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम के साथ भेजने का फैसला किया था, लेकिन उनको चोट लगी है। ऐसे में उनका यूएसए और वेस्टइंडीज जाने का प्लान रद्द हो गया है। फ्रेजर-मैकगर्क का धमाकेदार आईपीएल अभियान उन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह दिलाने के करीब था, जिसकी पुष्टि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी की 25 मई की समय सीमा से पहले की, लेकिन डेविड वॉर्नर-ट्रेविस हेड-मिचेल मार्श के शीर्ष क्रम की ताकत के कारण वे ट्रेवलिंग रिजर्व में हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरोन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा। 

ट्रेवलिंग रिजर्व - जेक फ्रेजर-मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट