DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए अरुण जेटली को जयराम रमेश क्यों कहते थे- 'बेदी, प्रसन्ना, चंद्रा और वेंकट'

कानून और राजनीति की दुनिया के अलावा अरुण जेटली का क्रिकेट से भी गहरा नाता रहा। वह डीडीसीए के अध्यक्ष के अलावा बीसीसीआई के भी उपाध्यक्ष रहे।

jairam ramesh with arun jaitley

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली अब इस दुनिया में नहीं रहे। जेटली ने नई दिल्ली स्थित एम्स में शनिवार को अंतिम सांस ली। कानून और राजनीति की दुनिया के अलावा अरुण जेटली का क्रिकेट से भी गहरा नाता रहा। वह डीडीसीए के अध्यक्ष के अलावा बीसीसीआई के भी उपाध्यक्ष रहे। अरुण जेटली को क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था। वह इस खेल के बड़े प्रशंसक भी थे।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जयराम रमेश ने अरुण जेटली को दी श्रद्धाजंलि
अरुण जेटली को क्रिकेट से लगाव के कारण ही कांग्रेसी नेता जयराम रमेश ने 'बेदी, प्रसन्ना, चंद्रा और वेंकट' नाम दिया था। विपक्षी नेताओं के साथ अरूण जेटली के बेहतर संबंधों को याद करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री ऐसे भाजपाई थे जो प्रत्येक गैर भाजपाइयों के पसंदीदा थे। रमेश ने जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि अरूण जेटली प्रत्येक गैर भाजपाइयों के पसंदीदा भाजपाई थे। 

अरुण जेटली को 'बेदी, प्रसन्ना, चंद्रा, वेंकट' कहते थे जयराम रमेश
उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता के दामाद जेटली के पास तेज कानूनी और राजनीतिक दिमाग था और गजब का हास्यबोध था। उन्होंने कहा, 'उनकी बातों को घुमा देने की असाधारण क्षमता के कारण एक बार मैने उन्हें बेदी, प्रसन्ना, चंद्रा और वेंकट करार दिया था और उन्होंने इसका खूब अनंद लिया।' बिशन सिंह बेदी, भागवत चंद्रशेखर, इरापल्ली प्रसन्ना और एस वेंकटराघवन की 1960 और 1970 के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम की स्पिन चौकड़ी थी।

Read Also: India vs West Indies: अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के लिए कुछ ऐसा करेंगे भारतीय क्रिकेटर

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jairam Ramesh paid his tribute to Arun Jaitley recalls why he used to call him Bedi Chandra Prasanna and Venkat