अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साउथ अफ्रीका के इस महान खिलाड़ी को पसंद नहीं विराट का 'गुस्सा'!

जैक कालिस का कहना है कि कप्तान के रूप में विरोट कोहली का गुस्सैल रवैया ठीक नहीं है
जैक कालिस का कहना है कि कप्तान के रूप में विरोट कोहली का गुस्सैल रवैया ठीक नहीं है

साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतकर कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज में मिली हार का जवाब दे दिया है। 25 साल बाद मिली इस सीरीज जीत के साथ ही उनकी तुलना एक बार फिर गांगुली, धौनी, अजहरुद्दीन, जैसे सफल कप्तानों से हो रही है। जहां कुछ लोग विराट कोहली की इस सफलता में उनके आक्रामक अंदाज का अहम योगदान मानते हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने विराट के 'गुस्से' पर एतराज जताया। 

इस महान खिलाड़ी ने दी विराट को शांत रहने की सलाह
दरअसर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कालिस का कहना है कि कप्तान के रूप में विरोट कोहली का गुस्सैल रवैया ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि इस जिम्मेदारी के लिए उन्हें थोड़ा शांत रहने की जरूरत है। सेंट मोरिट्ज आइस क्रिकेट इवेंट के दौरान कालिस ने कहा, 'वो शुरू से आक्रामक हैं और मुझे लगता है कि ये उनके खेल के लिए अच्छा है। लेकिन उन्हें ये देखने की जरूरत है कि ये गुस्सा टीम के लिए कितना सही है। एक कप्तान के रूप में उन्हें आक्रामक रवैये पर थोड़ा काम करना चाहिए।'

जैक कालिस ने कहा कि एक टीम लीडर के रूप में आप हमेशा आक्रामक नहीं रह सकते। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि विराट का अग्रेशन उनकी बैटिंग के लिए फायदेमंद है और उन्हें उसे बदलने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही कालिस का कहना था कि विरोट अभी युवा कप्तान हैं और मुझे भरोसा है कि वो समय के साथ इसमें बदलाव लाएंगे।  

आगे की स्लाइड में पढ़ें कल के मैच में विराट बनाएंगे एक और रिकॉर्ड   

विराट कोहली वनडे में अब तक 98 कैच ले चुके हैं
विराट कोहली वनडे में अब तक 98 कैच ले चुके हैं

गौरतलब है कि पांचवें वनडे में भारत ने अफ्रीका को 73 रनों से हराया और 6 मैच की सीरीज में 4-1 से अजह बढ़त बना ली। सीरीज का आखिरी मैच सेंचुरियन में कल खेला जाएगा। भारत के कप्तान विराट कोहली इस मैच में एक नया रिकॉर्ड बना सकते हैं।

दरअसल विराट कोहली वनडे में अब तक 98 कैच ले चुके हैं। अगर कल वो 2 कैच और लेते हैं तो वो कैच लेने का शतक मार देंगे। विराट ये कामियाबी हासिल करने वाले भारत के छठे खिलाड़ी होंगे। इससे पहले अजहरुद्दीन (156 कैच), सचिन (140 कैच), द्रविड़ (124 कैच), सुरेश रैना (100कैच) और गांगुली (100 कैच) ये खास कारनामा कर चुके हैं।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jacques kallis says virat should tone down his angression as a captain