फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसाउथ अफ्रीकाई दिग्गज जैक कैलिस ने की भविष्यवाणी, बताया कैसे टीम इंडिया जीत सकती है T20 वर्ल्ड कप

साउथ अफ्रीकाई दिग्गज जैक कैलिस ने की भविष्यवाणी, बताया कैसे टीम इंडिया जीत सकती है T20 वर्ल्ड कप

साउथ अफ्रीकाई दिग्गज जैक कैलिस ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर भविष्यवाणी की है और बताया है कि कैसे टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप जीत सकती है। भारत को उन्होंने पसंदीदा बताया है।

साउथ अफ्रीकाई दिग्गज जैक कैलिस ने की भविष्यवाणी, बताया कैसे टीम इंडिया जीत सकती है T20 वर्ल्ड कप
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 08:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस ने भारतीय टीम का समर्थन करते हुए कहा है कि भारत 2022 एशिया कप में निराशाजनक हार और फिर तीन मैचों की सीरीज में पहले टी20आई मैच ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बावजूद टी20 विश्व कप 2022 के लिए पसंदीदाओं में से एक माना है। भारत ICC मेंस T20I रैंकिंग में विश्व की नंबर 1 रैंक वाली टीम है, लेकिन हाल के दिनों में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। 

टी20 विश्व कप अब करीब है और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है। भारत की बल्लेबाजी क्रम ने अभी भी कुछ साहस दिखाया है, लेकिन गेंदबाजी में निराशा हाथ लगी है। हालांकि, कैलिस ने भारतीय टीम पर अपना विश्वास जताया है, क्योंकि उनका मानना है कि भारत अच्छे प्रदर्शन और थोड़े भाग्य के साथ टी20 विश्व कप जीत सकता है। 

कैलिस ने कहा, "भारत ने अब तक ठीकठाक टी20 क्रिकेट खेला है और वे निस्संदेह पसंदीदा में से एक होंगे, लेकिन विश्व कप में थोड़े से भाग्य की भी जरूरत है। मुझे लगता है कि भारत के पास पसंदीदा होने के लिए एक टीम है। उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं। विश्व कप में, आपको अपनी राह पर चलने के लिए भाग्य की जरूरत होती है और आपको बड़े पल खेलने की जरूरत होती है। निश्चित रूप से उनके पास इसे जीतने का मौका है।"

कैलिस ने टी20 विश्व कप में स्पिनरों की भूमिका के बारे में भी बताया, क्योंकि उन्होंने कहा कि हर मैच में कुछ ऐसे फेज होंगे जहां स्पिनर या सीमर हावी होंगे। जहां तक भारत के स्पिन विभाग का सवाल है तो भारत विश्व कप के लिए तीन स्पिनरों के साथ आगे निकल गया है। युजवेंद्र चहल, आर अश्विन और अक्षर पटेल स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे, जबकि युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को स्टैंड-बाय खिलाड़ी के रूप में जोड़ा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें