फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, ये स्टार प्लेयर हुआ चोटिल; कोच ने की पुष्टि

IND vs ENG: इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, ये स्टार प्लेयर हुआ चोटिल; कोच ने की पुष्टि

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पहले टेस्ट के दौरान जैक लीच की चोट ने मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी है। हैदराबाद में जारी इस मुकाबले में दो बार फील्डिंग के दौरान लीच अपने घुटने पर चोट लगवा बैठे हैं।

IND vs ENG: इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, ये स्टार प्लेयर हुआ चोटिल; कोच ने की पुष्टि
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 07:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के खिलाफ जारी 5 मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी स्पिनर जैक लीच चोटिल हो गए हैं। हैदराबाद में खेले जा रहे इस मुकाबले के दौरान दो बार उनके घुटने में चोट लगी जिसकी पुष्टि स्पिन बॉलिंग कोच जीतन पटेल ने की। हालांकि इस चोट के बावजूद वह दृढ़ संकल्प के साथ दूसरे दिन गेंदबाजी करते हुए नजर आए। लीच ने दूसरे दिन कुल 16 ओवर गेंदबाजी की, मगर वह विकेट के कॉलम में इजाफा नहीं कर पाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बोर्ड पर लगा चुका है। टीम इंडिया के पास फिलहाल 175 रनों की बढ़त है।

U19 वर्ल्ड कप 2024: नेपाल ने किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को भी मिली जीत

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जीतन पटेल ने कहा, "कल रात (पहले दिन) उनका घुटना फाइन लेग पर फील्डिंग के दौरान डाइव लगाते हुए जमीन से टकराया। फिर उनके साथ आज (दूसरा दिन) भी ऐसा ही हुआ। आपने नोटिस किया होगा कि आउटफील्ड में वह थोड़ा गेंद तक पहुंचने के लिए थोड़ा जूझता नजर आ रहा है, लेकिन वह वहां अड़ा हुआ है और मुझे लगा कि उसने वास्तव में बहुत-बहुत बहुत अच्छी गेंदबाजी की।"

अभी तक लीच ने इस मैच में किए 25 ओवर में 54 रन खर्च कर कप्तान रोहित शर्मा का बहुमूल्य विकेट चटकाया है।

अक्षर पटेल दिन का अंत ऐसे करेंगे इंग्लैंड ने सोचा नहीं होगा, आप भी देखिए ये वीडियो

कोच ने आगे कहा "यह उसके लिए काफी गंभीर चोट है, क्योंकि वह अब उस जिम्मेदारी के साथ मैदान पर भाग नहीं पाएगा। उसकी चोट काफी पीड़ादायक है। उसे आउटफील्ड में देखने के बाद ऐसा नहीं लगता कि उसे चोट लगी है। चोट के बावजूद गेंदबाजी करना उसके लिए शानदार रहा...मुझे भरोसा है कि वह चौथी पारी में वापसी करेगा।"

जैक लीच के चोटिल होने के बाद अन्य स्पिन गेंदबाजों पर बोझ बढ़ा। पूर्व कप्तान जो रूट को भी दूसरे दिन बॉलिंग में पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने दूसरे दिन 24 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 77 रन खर्च कर यशस्वी जायसवाल और केएस भरत के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसके अलावा टॉम हार्टली ने 25 ओवर में 131 रन खर्च कर 2 और रेहान अहमद ने 23 ओवर में 105 रन खर्च कर 1 विकेट चटकाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें