फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली को T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया तो यह पागलपन होगा'

'अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली को T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया तो यह पागलपन होगा'

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने कहा है कि अगर भारत ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को T20 विश्व कप 2023 के लिए टीम में नहीं चुना तो यह पागलपन होगा। वे तेंदुलकर की श्रेणी के क्रिकेटर हैं। 

'अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली को T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया तो यह पागलपन होगा'
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के महान ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का कहना है कि अगर 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को नहीं चुना जाता है तो यह पागलपन होगा। अगला टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में होना है। ये दोनों खिलाड़ी शॉर्ट फॉर्मेट में भी उतने ही सफल हैं, जितने लॉन्ग फॉर्मेट में है। हाल ही में वनडे विश्व कप खेला गया और उस टूर्नामेंट में ये दोनों बल्लेबाज सफल हुए थे। हालांकि, पिछले साल से इन्होंने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। 

अबू धाबी टी10 लीग के इतर हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए आंद्रे रसेल ने कहा, "मुझे नहीं पता कि यह इतनी बड़ी बात क्यों है (रोहित और विराट पर बहस)। सोशल मीडिया वास्तव में क्रिकेटरों की क्षमता पर सवाल उठाकर उनके रास्ते में आ सकता है। रोहित के अनुभव के साथ और विराट के विराट होने के कारण, यह पागलपन होगा यदि भारत (टी20) विश्व कप के लिए एक टीम चुने और वे उसमें ना हों। विश्व कप में अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है। आप 11 युवा सैनिकों को युद्ध के मैदान में नहीं भेज सकते। आपके पास अनुभव होना चाहिए। युवा भारतीय खिलाड़ी उन्हें कड़ी टक्कर देंगे। उन्हें जो मौके मिले हैं, उनमें वे अच्छे रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जब दबाव के क्षण आते हैं तो आपको बड़े खिलाड़ियों की जरूरत होती है।"

टी20 वर्ल्ड कप अब बस छह महीने दूर है और टीम इंडिया को इससे पहले केवल आठ टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मैच भी शामिल हैं। इस टीम का हिस्सा विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं हैं। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज में भी विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम शायद ही होगा, क्योंकि कुछ रिपोर्ट्स हैं कि उन्होंने आराम की मांग की है। 

एबी डिविलियर्स ने खोली दिल्ली कैपिटल्स की पोल, बोले- 2010 में मुझे बोला गया था कि आपको...

रसेल ने आगे कहा इन दोनों दिग्गजों को लेकर कहा, "रोहित एक बड़े गेम प्लेयर हैं। कोहली को बड़ा मंच पसंद है। जब कोई खिलाड़ी ऐसी स्थिति में रहने का आनंद लेता है, तो वह घबराया हुआ या आशंकित नहीं होता है। मुझे उम्मीद है कि बोर्ड मीडिया की बात सुनकर फैसला नहीं करेगा। मैं उन्हें यह विश्व कप जरूर दिलाऊंगा। बड़े खिलाड़ियों के साथ ऐसा व्यवहार ना करें। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। वे सचिन तेंदुलकर की श्रेणी में आते हैं। ऐसे में यह उनके साथ अन्याय होगा। अगर उन्हें नहीं चुना गया तो यह पागलपन होगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें