फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsIND: विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के दम पर भारत ने इंग्लैंड में 16 साल बाद छुआ खास आंकड़ा

ENGvsIND: विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के दम पर भारत ने इंग्लैंड में 16 साल बाद छुआ खास आंकड़ा

इंग्लैंड दौरे एजबैस्टन और लॉर्ड्स टेस्ट मैचों में अंग्रेजों के सामने पूरी तरह घुटने टेक देने वाले भारतीय बल्लेबाजों ने ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ दम-खम दिखाया। शिखर...

ENGvsIND: विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के दम पर भारत ने इंग्लैंड में 16 साल बाद छुआ खास आंकड़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नॉटिंगमSat, 18 Aug 2018 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड दौरे एजबैस्टन और लॉर्ड्स टेस्ट मैचों में अंग्रेजों के सामने पूरी तरह घुटने टेक देने वाले भारतीय बल्लेबाजों ने ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ दम-खम दिखाया। शिखर धवन और केएल राहुल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन वे इस साझेदारी को बहुत दूर तक नहीं ले जा सके और धवन ​35 रन बनाकर क्रिस वोक्स के​ शिकार बने। वहीं केएल राहुल भी 23 रन बनाकर चलते बने। चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारत ने लंच ब्रेक से पहले 82 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे।

विराट और रहाणे ने इंग्लैंड में 16 साल बाद की 150+ रनों की साझेदारी 
यहां से कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारत को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी की और भारतीय बल्लेबाजी को एक बार फिर कम स्कोर पर धराशायी होने से बचावा। इसके साथ ही विराट और रहाणे ने 16 साल बाद पहली बार इंग्लैंड की धरती पर भारत के लिए 150 रन से अधिक की साझेदारी की। इन दोनों से पहले साल 2002 के इंग्लैंड दौरे पर लीड्स टेस्ट मैच में संजय बांगर-राहुल द्रविड़ के बीच 170, सचिन तेंदुलकर-राहुल द्रविड़ के बीच 150 और सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली के बीच 249 रन की साझेदारी हुई थी।

ट्रेंट ब्रिज में शतक बनाने का बेहतरीन मौका चूक गए कोहली और रहाणे
हालांकि विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे दोनों दुर्भाग्यशाली रहे और शतक बनाने का बेहतरीन मौका चूक गए। विराट कोहली ने 152 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 97 रन बनाए और आदिल राशिद की गेंद पर स्लिप में बेन स्टोक्स को कैच थमा बैठे। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड की आॅफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने बल्ला अड़ाया। एज लेकर गेंद तेजी से विकेटकीपर बेयरस्टो और पहली स्लिप में खड़े एलेस्टेयर कुक के बीच पहुंची। लेकिन कुक पूरी तरह मुस्तैद खड़े थे। उन्होंने अपनी बायीं ओर शानदार डाइव लगाते हुए मात्र 0.493 सेकंड में कैच लपक लिया। अजिंक्य रहाणे ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 131 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों के साथ 81 रन बनाए। इस दौरे पर पांच पारियों में यह उनका सर्वाधिक स्कोर है।

ENG vs IND: चेतेश्वर पुजारा की राहुल द्रविड़ से तुलना "द वॉल" के साथ है अन्याय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें