DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वनडे विश्व कप के लिए ईशांत, रायुडू, पंत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई

वनडे विश्व कप टीम में यदि कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो ये पांचों खिलाड़ी रिप्लेसमेंट के लिए तैयार रहेंगे।

icc odi world cup 2019 in england and wales jpg

इंग्लैंड में अगले महीने से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। टीम में जगह नहीं बनाने के कारण अंबाती रायुडू और ऋषभ पंत काफी चर्चा में रहे हैं। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को स्टैंड बाई में शामिल किया गया है। इनके अलावा ईशांत शर्मा, नवदीप सैनी और अक्षर पटेल भी भारतीय टीम के स्टैंड बाई होंगे। बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि पांच खिलाड़ियों को बता दिया गया है कि वे स्टैंड-बाई सूची में शामिल हैं और अगर उनकी जरूरत पड़ती है तो उन्हें तैयार रहना चाहिए। 

स्टैंड बाई में ईशांत, पंत, रायुडू और अक्षर
उन्होंने कहा, 'ईशांत, अक्षर, पंत, रायुडू और सैनी को पता है कि उन्हें स्टैंड-बाई में रखा गया है। बोर्ड ने उन्हें इस बारे में सूचित किया है। इनमें से चार खिलाड़ी टीम के साथ इंग्लैंड नहीं जाएंगे सिर्फ नवदीप सैनी भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे।' अधिकारी ने कहा, 'हम स्टैंड बाई के लिए दो बल्लेबाजों, दो तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर को देख रहे थे। जैसा कि आप जानते हैं कि ये विश्व कप राउंड रॉबिन प्रारूप के आधार पर खेला जाना है। प्रत्येक टीम को टूनार्मेंट में प्रत्येक टीम से मैच खेलना है इसलिए टूनार्मेंट काफी लंबा है।। 

'आप अनुभव बाजार में नहीं खरीद सकते'
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ईशांत ने काफी समय से वनडे मैच नहीं खेला है। वह इंग्लैंड में 2013 में चैम्पिंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। ईशांत ने 2016 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। हालांकि वह इस समय टेस्ट टीम में स्थाई सदस्य हैं। ईशांत के चयन के बारे में अधिकारी ने कहा, 'आप बाजार में अनुभव नहीं खरीद सकते। इसके अलावा ईशांत एक गेंदबाज के रूप में काफी परिपक्व हो गए हैं और जानते हैं कि उनके लिए क्या आवश्यक है। टूनार्मेंट को देखते हुए यह महसूस किया गया कि दबाव की स्थिति में वह बेहतर विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और वह इसे फिर से ऐसा कर सकते हैं।'

Read Also: ICC ODI WC 2019: पाकिस्तान की विश्व कप टीम घोषित, मोहम्मद आमिर को जगह नहीं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ishant Sharma Rishabh Pant Axar Patel and Ambati Rayudu are standbys of Indian Team for ICC ODI World Cup 2019 in England and Wales