फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन की वापसी पक्की, लेकिन ये है सबसे बड़ा सवाल

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन की वापसी पक्की, लेकिन ये है सबसे बड़ा सवाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन की वापसी पक्की है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि वे किस नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन की वापसी पक्की, लेकिन ये है सबसे बड़ा सवाल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 17 Jan 2023 08:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत बुधवार 18 जनवरी से हो रही है। इस सीरीज के लिए केएल राहुल को आराम दिया गया है, जो अपने पारिवारिक कारणों के चलते टीम से बाहर हैं। वे भारत की वनडे टीम में नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे थे, क्योंकि ऋषभ पंत टीम से पहले ही बाहर थे और वे एक्सीडेंट के बाद लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। 

केएल राहुल के उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में एक बात तो तय है कि ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की पूरी संभावना है। हालांकि, सबसे बड़ा सवाल ये है कि ईशान किशन विकेटकीपर के तौर पर तो खेलेंगे, लेकिन किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, ये सोचने वाली बात है। मौजूदा समय में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत शुभमन गिल कर रहे हैं और वे ओपनर के तौर पर अच्छा कर रहे हैं। 

हालांकि, ईशान किशन के अलावा केएस भरत भी भारत की वनडे टीम का हिस्सा हैं, लेकिन मैनेजमेंट ईशान किशन को ही मौका देगा, जिन्होंने अपने आखिरी वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा था। माना जा रहा है कि ईशान किशन पहली बार नंबर 5 पर वनडे क्रिकेट में खेलते नजर आ सकते हैं, क्योंकि ओपनर के बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की जगह पक्की है। ऐसे में नंबर 5 का स्लॉट ही खाली है। 

वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट को बताया फास्ट फूड, बोले- टेस्ट क्रिकेट है रीयल क्रिकेट

ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में क्या सूर्यकुमार यादव खेलते नजर आएंगे या फिर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिलेगा, ये भी देखना होगा। शाहबाज अहमद वनडे टीम में चुने गए हैं, लेकिन फिलहाल भारत की नजरें वर्ल्ड कप के लिए टीम बनाने पर होंगी। ऐसे में अक्षर पटेल के लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट वॉशिंगटन सुंदर हैं। अहमद पर भी विचार हो सकता है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें