फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटईशान किशन ने लगाई बांग्लादेश की लंका, ODI मैच में दोहरा शतक ठोककर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ईशान किशन ने लगाई बांग्लादेश की लंका, ODI मैच में दोहरा शतक ठोककर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ईशान किशन ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश की लंका लगा दी। इस वनडे इंटरनेशनल मैच में ईशान किशन ने दोहरा शतक ठोक दिया, जो उनके करियर का पहला ही शतक था। 

ईशान किशन ने लगाई बांग्लादेश की लंका, ODI मैच में दोहरा शतक ठोककर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 10 Dec 2022 02:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के बाएं हाथ के ओपनर ईशान किशन के बल्ले ने बांग्लादेश के खिलाफ जमकर आग उगली। उनको तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक ही मैच खेलने को मिला, लेकिन उन्होंने एक ही पारी में उतने रन बना दिए, जो कई बल्लेबाज पूरी सीरीज खेलकर नहीं बना पाएंगे। उन्होंने चटग्राम में खेले गए तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में दोहरा शतक जड़ इतिहास रच दिया। 

वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में ईशान किशन ने बांग्लादेश की लंका लगा दी। उन्होंने इसी मैच में पहला वनडे इंटरनेशनल शतक पूरा किया था, जिसे उन्होंने पहले 150 और फिर दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। ईशान किशन ने 126 गेंदों में 23 चौके और 9 छक्कों की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 158.73 का था। 

बता दें कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ये किसी भी बल्लेबाज का सबसे तेज दोहरा शतक है और ये इस तरह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उनसे पहले क्रिस गेल ने 138 गेंदों में और विरेंद्र सहवाग ने 140 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा था। वे ODI क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं। ईशान से पहले भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, विरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा (3 बार) ने दोहरा शतक जड़ा हुआ है। 

India vs Bangladesh 3rd ODI Match LIVE अपडेट्स

गौरतलब है कि ईशान किशन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं मिला था, लेकिन वे बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे। हालांकि, यहां भी दो मैचों में भी वे बाहर बैठे, लेकिन दूसरे मैच में चोटिल हुए रोहित शर्मा की जगह वे आखिरी मैच में ओपन करने उतरे और बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया और साबित कर दिया कि वे टॉप ऑर्डर पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ईशान किशन 131 गेंदों में 24 चौके और 10 छक्कों की मदद से 210 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान 160.31 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। तस्कीन अहमद ने ईशान को कप्तान लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया। वे बाउंड्री लाइन पर कैच आउट हुए। विराट कोहली ने उनके सिर पर हाथ रखा और उन्हें पवेलियन लौटने से पहले विदाई और बधाई दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें