फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेंगे ईशान किशन, रणजी ट्रॉफी में नहीं लिया हिस्सा

IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेंगे ईशान किशन, रणजी ट्रॉफी में नहीं लिया हिस्सा

IPL 2024 से पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन मुंबई में आयोजित होने वाले डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे। वे रणजी ट्रॉफी में नहीं खेले थे और टीम से भी नाम वापस ले लिया था।

IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेंगे ईशान किशन, रणजी ट्रॉफी में नहीं लिया हिस्सा
Vikash Gaurएजेंसी, भाषा,जमशेदपुरFri, 16 Feb 2024 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की रणजी ट्रॉफी से अनुपस्थिति जारी रही जब झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाला यह विकेटकीपर बल्लेबाज शुक्रवार को शुरू हुए अंतिम दौर के मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं बना। ईशान किशन का यह कदम भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को पसंद नहीं आएगा, विशेषकर सचिव जय शाह के फरमान के बाद। झारखंड की टीम जमशेदपुर में राजस्थान के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेल रही है। यहां तक कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी आखिरी दौर के रणजी मैच में नहीं खेले और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। 

पता चला है कि ईशान किशन को भारतीय टीम थिंक-टैंक के एक वरिष्ठ सदस्य ने टेस्ट टीम में वापसी के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए कहा था, लेकिन इस तेजतर्रार खिलाड़ी ने कथित तौर पर कहा कि वह अपने खेल के 'कुछ तकनीकी पहलुओं पर काम कर रहे हैं' और लाल गेंद के क्रिकेट के लिए तैयार नहीं हैं। ईशान मुंबई इंडियंस के अपने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ बड़ौदा में ट्रेनिंग कर रहे हैं और मुंबई के डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में अपने नियोक्ता भारतीय रिजर्व बैंक के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की तैयारी कर रहे हैं।

डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में अधिकतर संस्थानिक टीमें हिस्सा लेती हैं और इस प्रतियोगिता में खेलकर कई खिलाड़ी आईपीएल की तैयारी करते हैं। हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में पहले खेल चुके हैं। ईशान के प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलने और सिर्फ आईपीएल पर ध्यान केंद्रित करने के कारण बीसीसीआई को खिलाड़ियों के इस लुभावनी लीग की नीलामी में हिस्सा लेने का पात्र होने के लिए न्यूनतम रणजी ट्रॉफी मैचों में खेलना अनिवार्य करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

अजिंक्य रहाणे ने करियर में पहली बार की बच्चों जैसी गलती, जीवनदान मिला, लेकिन...

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने राजकोट में मीडिया से कहा, ''अगर आप फिट हैं तो कोई बहाना नहीं सुना जाएगा। यह सभी केंद्रिय अनुबंधित खिलाड़ियों पर लागू होता है, उन्हें खेलना होगा। खिलाड़ी अपने भविष्य पर फैसला नहीं कर सकता, चयनकर्ताओं को ऐसा करने की जरूरत है। अगर खिलाड़ी लाल गेंद के प्रारूप में अच्छा है तो उसे खेलना होगा। विभिन्न स्थानों पर शुरू हुए अंतिम दौर के मुकाबलों में श्रेयस अय्यर भी नहीं खेल रहे। हालांकि, अय्यर को कमर और ग्रोइन में समस्या है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें