फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटहार्दिक कंट्रोवर्शियल बोल्ड: चालाकी या फिर पलटवार, क्या इस अपील के जरिए ईशान ने लाथम को दिखाया आईना?

हार्दिक कंट्रोवर्शियल बोल्ड: चालाकी या फिर पलटवार, क्या इस अपील के जरिए ईशान ने लाथम को दिखाया आईना?

Ishan Kishan in India vs New Zealand 1st ODI: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर ईशान किशन की एक अपील को लेकर काफी चर्चा हो रहा है, जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में की।

हार्दिक कंट्रोवर्शियल बोल्ड: चालाकी या फिर पलटवार, क्या इस अपील के जरिए ईशान ने लाथम को दिखाया आईना?
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 18 Jan 2023 08:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में विवादित रूप से बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। वह 40वें ओवर में डेरिल मिचल का शिकार बने। दरअसल, हार्दिक के डिसमिसल पर विवाद इसलिए हुआ क्योंकि, गिल्लियां गेंद से नहीं बल्कि विकेटकीपर टॉम लाथम के ग्लव्स से लगकर गिरीं। हालांकि, थर्ड अंपायर ने ज्यादा एंगल चेक नहीं किए और हार्दिक को बोल्ड करार दिया। उनकी पारी का अंत 38 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाने के बाद हुआ। भारत ने मैच में 349/8 का स्कोर खड़ा किया।

ईशान ने लाथम को दिखाया आईना? 

वहीं, न्यूजीलैंड की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। लाथम तीन विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए और तब भारत के विकेटकीपर ईशान किशन ने एक अपील की, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। लाथम ने कुलदीप यादव द्वारा डाले गए 16वें ओवर की चौथी गेंद पर डिफेंस किया लेकिन ईशान ने ग्‍लव्‍स को स्‍टंप्‍स पर लगाकर अपील कर दी। थर्ड अंपायर ने चेक किया और लाथम को नॉट-आउट करार दिया। सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट फैंस का कहना है कि ईशान ने इस तरह की अपील कर हार्दिक के विवादित आउट पर लाथम को आईना दिखाया है।

बड़ी पारी नहीं खेल पाए लाथम

लाथम ने पहले वनडे में क्रीज पर अच्छा-खासा वक्त बिताया लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 46 गेंदों का सामना करने के बाद 3 चौकों की बदौलत 24 रन जुटाए। उन्हें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 29वें ओवर की चौथी गेंद पर अपना शिकार बनाया। लाथम बाउंसर पर पुल शॉट खेलने के चक्कर में डीप मिडविकेट पर वॉशिंगटन सुंदर को कैच थमा बैठे। लाथम मौजूदा सीरीज में विकेटकीपर के साथ-साथ कार्यवाहक कप्तान की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं।