फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटएशिया कप टीम में चयन नहीं होने पर बोले ईशान किशन- हो सकता है कि मेरे प्रदर्शन में कोई कमी रही हो, सीख रहा हूं

एशिया कप टीम में चयन नहीं होने पर बोले ईशान किशन- हो सकता है कि मेरे प्रदर्शन में कोई कमी रही हो, सीख रहा हूं

भारत के स्टार ओपनर ईशान किशन को आगामी एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है। किशन ने कहा कि शायद उनके गेम में कोई गमी रही हो, मैं सीख रहा हूं।

एशिया कप टीम में चयन नहीं होने पर बोले ईशान किशन- हो सकता है कि मेरे प्रदर्शन में कोई कमी रही हो, सीख रहा हूं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Aug 2022 06:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाने के बाद ईशान किशन निराश हैं। इस साल ईशान किशन अच्छी फॉर्म में रहे हैं और ज्यादातर मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह बना ली थी। लेकिन आगामी एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप से पहले हुई सीरीज में ईशान किशन को ज्यादा मौके नहीं मिले और इस वजह से वह 27 अक्टूबर से यूएई में होने वाले एशिया कप में जगह नहीं बना पाए। एशिया कप में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड में खेलते हुए नजर आएंगे, जिसका मतलब है कि ईशान किशन के लिए टी20 वर्ल्ड कप के दरवाजे भी लगभग बंद हो चुके हैं। 
ईशान किशन ने हिंदुस्तान संवाददाता से बातचीत में कहा है कि क्रिकेट उनके लिए सबकुछ है। इसके अलावा वह कुछ नहीं सोचते हैं। बचपन से क्रिकेट खेलना उनका सपना रहा है।

भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन ने हिंदुस्तान संवाददाता से बातचीत में कहा कि क्रिकेट में उनकी मौजूदगी किसी की देन या प्रेरणा नहीं है। बल्कि खुद की प्रेरणा से उन्होंने क्रिकेट में अपना मुकाम बनाया हैं। ईशान ने कहा कि वे क्रिकेट के महान खिलाड़ियों से व अपनी मेहनत से हमेशा सीखते रहते हैं। लेकिन किसी एक खिलाड़ी का उन्होंने नाम नहीं लिया। 

एशिया कप में टीम में चयन नहीं होने के सवाल पर युवा बल्लेबाज ने कहा, "टीम में जगह बनाना या चुना जाना खिलाड़ी पर निर्भर नहीं करता है। हो सकता है कि मेरे खेल में कोई कमी रही हो। लगातार खुद को सुधार रहे हूं। क्रिकेट में बहुत कुछ सीखने को रहता है। मैं लगातार सीखते रहने में यकीन करने वाले हैं। 

शिखर धवन को बहुत पसंद है ICC टूर्नामेंट्स, बताया क्या है अगला टारगेट

पटना से निकलकर टीम में जगह बनाने के सवाल पर कहा कि पटना समेत पूरे बिहार से क्रिकेट की प्रतिभाएं निकल सकती हैं। उन्होंने कहा कि जरुरत इस बात की है कि खिलाड़ी को सुविधा मिले। उन्होंने बिहार में क्रिकेट के विकास के सवाल पर कहा कि बिहार क्रिकेट संघ के बारे में उनको विशेष जानकारी नहीं है। लेकिन क्रिकेटर्स को सुझाव देते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ी लगातार मेहनत करें। उनके मेहनत में अगर दम होगा तो उसका फल जरूर मिलेगा। 

epaper