फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटईशान किशन पर गिर सकती है गाज, रणजी ट्रॉफी ना खेलने वाले खिलाड़ियों से खुश नहीं BCCI

ईशान किशन पर गिर सकती है गाज, रणजी ट्रॉफी ना खेलने वाले खिलाड़ियों से खुश नहीं BCCI

बीसीसीआई जल्द ही उन खिलाड़ियों के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने का आदेश जारी कर सकती है जो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है और फिट होने के बावजूद रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं। इस सूची में ईशान किशन टॉप पर हैं।

ईशान किशन पर गिर सकती है गाज, रणजी ट्रॉफी ना खेलने वाले खिलाड़ियों से खुश नहीं BCCI
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई उन क्रिकेटरों को एक कड़ा संदेश भेजने की तैयारी में है जो इस समय ना तो टीम इंडिया का हिस्सा है और ना ही रणजी ट्रॉफी जैसे महत्वपूर्ण घरेलू टूर्नामें में हिस्सा ले रहे हैं। बोर्ड ऐसे खिलाड़ियों से काफी नाखुश है और जल्द ही उनके लिए एक आदेश जारी कर सकता है। इस सूची में सबसे आगे विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन का नाम है। ईशान ने साउथ अफ्रीका दौरे पर अचानक टीम मैनेजमेंट से ब्रेक की मांग की थी, इसके बाद वह लगातार क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। टीम इंडिया के हेड कोच कह चुके हैं कि अगर किशन को टीम में वापसी करनी है तो उन्हें कुछ क्रिकेट खेलना होगा।

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल का डेब्यू लगभग पक्का, तीसरे टेस्ट के भारत के प्लेइंग XI में जानिए किसका कटेगा पत्ता?

हालांकि ईशान ने अभी तक रणजी ट्रॉफी का एक भी मैच नहीं खेला है। कुछ दिनों पहले एक खबर आई थी कि ईशान किशन ने पांड्या ब्रदर्स के साथ प्रैक्टिस शुरू कर दी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि ईशान किशन रणजी ट्रॉफी नहीं बल्कि आईपीएल के लिए तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के दौरान खिलाड़ियों के आईपीएल मोड में आने से काफी नाराज है।

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के किस मैच में मिलेगा जसप्रीत बुमराह को आराम? बीसीसीआई सूत्र ने बताया

बीसीसीआई सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "अगले कुछ दिनों में, सभी खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में अपनी राज्य टीम के लिए खेलने के लिए बीसीसीआई द्वारा सूचित किया जाएगा, जब तक कि वे राष्ट्रीय ड्यूटी पर नहीं हैं। केवल उन खिलाड़ियों को छूट दी जाएगी जो अनफिट हैं और एनसीए में रिहैब कर रहे हैं। बोर्ड जनवरी से पहले से ही आईपीएल मोड में आने वाले कुछ खिलाड़ियों से बहुत खुश नहीं है।"

हालांकि सूत्र ने यहां किसी भी खिलाड़ी का नाम खुलकर नहीं लिया है, मगर यह समझा जा रहा है कि यह वॉर्निंग ईशान किशन के लिए ही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें