फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटईशान किशन ने डेब्यू टेस्ट में की एलेक्स कैरी जैसी हरकत, दो बार उम्मीदों पर फिरा पानी

ईशान किशन ने डेब्यू टेस्ट में की एलेक्स कैरी जैसी हरकत, दो बार उम्मीदों पर फिरा पानी

Ishan Kishan Debut Test: विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में एलेक्स कैरी जैसी हरकत की। ईशान ने ऐसा दो बार किया। हालांकि, भारतीय खिलाड़ी को दोनों बार निराशा मिली।

ईशान किशन ने डेब्यू टेस्ट में की एलेक्स कैरी जैसी हरकत, दो बार उम्मीदों पर फिरा पानी
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jul 2023 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रन से अपने नाम किया। भारत ने तीन दिन में मैच जीत लिया। भारत ने डोमिनिक के विंडसर पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को डेब्यू का मौका दिया। ईशान के बल्ले से नाबाद एक रन निकला लेकिन वह तीसरे दिन विकेटकीपिंग के चलते चर्चा में रहे। उन्होंने डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी जैसी हरकत की। उन्होंने दो बार ऐसा किया। हालांकि, ईशान को दोनों बार निराशा मिली।

दरअसल, ईशान ने वेस्टइंजीज की दूसरी पारी के दौरान जेसन होल्डर को थोड़ा रुककर स्टंप आउट करने का प्रयास किया। होल्डर ने रविंद्र जडेजा द्वारा डाले गए 31वें ओवर में कट शॉट मारने की कोशिश की लेकिन वह चूक गए। ईशान ने गेंद पकड़ी और होल्डर के क्रीज से बाहर निकलने का इंतजार किया। इसके बाद, उन्होंने बेल्स गिरा दीं। निर्णय तीसरे अंपायर भेजा गया। रिप्ले देखा कि होल्डर ने अपना पैर जमीन से नहीं उठाया था और वह बच गए। 

टीम इंडिया की जीत के ये रहे 5 बड़े कारण, जानें पहले टेस्ट में कैसे वेस्टइंडीज के हौसले हुए पस्त

ईशान ने 33वें ओवर में भी होल्डर को ऐसे ही स्टंप आउट करना चाहा। होल्डर तब क्रीज में नहीं थे। यह ओवर भी जडेजा ने डाला। हालांकि, ईशान को इस बार मैदानी अंपायरों ने बताया कि होल्डर की स्टंपिंग से पहले ही ओवर की समाप्ति की घोषणा हो गई थी, जिसकी वजह से कैरेबियाई खिलाड़ी को आउट नहीं दिया गया। होल्डर 50 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

गौरतलब है कि एलेक्स कैरी ने एशेज 2023 सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को कुछ इसी तरह आउट किया था, जिसपर काफी विवाद हुआ। कैरी ने बेयरस्टो को क्रीज से बाहर निकलने के बाद दूर से थ्रो मारकर स्टंपिंग की थी। बेयरस्टो को नियम के हिसाब से थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया था, क्योंकि तब तक ओवर की समाप्ति की घोषणा नहीं हुई थी लेकिन इससे एक बार फिर खेल भावना की बहस छिड़ गई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें