फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटईशान किशन नहीं उठा पा रहे ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी का फायदा, 7 मौके कर चुके हैं बर्बाद

ईशान किशन नहीं उठा पा रहे ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी का फायदा, 7 मौके कर चुके हैं बर्बाद

इस साल लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ईशान किशन 7 पारियों को बर्बाद कर चुके हैं। इन 7 इनिंग में उनके बल्ले से कुल 74 ही रन निकले हैं। ऐसे में अब लगने लगा है कि उनके पास ज्यादा मौके नहीं रह गए हैं।

ईशान किशन नहीं उठा पा रहे ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी का फायदा, 7 मौके कर चुके हैं बर्बाद
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 12:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने शुक्रवार रात न्यूजीलैंड के खिलाफ फिर एक बार हर किसी को निराश किए। रांची के उनके घरेलू मैदान पर उम्मीद थी की किशन बड़ी पारी खेल फैंस का मनोरंजन करेंगे, मगर वह इस बार भी चूक गए। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन को लगातार मौके मिल रहे हैं जिसका वह अभी तक फायदा नहीं उठा सके। अगर यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहा तो जल्द ही उनका टीम से पत्ता भी कट सकता है। बता दें, नए साल से कुछ दिन पहले ऋषभ पंत कार एक्सिडेंट में चोटिल हो गए थे जिस वजह से वह क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे विकेट कीपर बल्लेबाजों के पास अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाने का पूरा-पूरा मौका है।

India vs New Zealand 1st T20I: हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर वसीम जाफर ने उठाए सवाल, दे दिया ये सुझाव

ईशान किशन ने बांग्लादेश दौरे पर जरूर दोहरा शतक जड़ सुर्खियां बटोरी थी, मगर उस पारी के बाद उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके बल्ले से 37, 2 और 1 रन निकले। वहीं केएल राहुल के टीम में रहते उन्हें वनडे सीरीज खेलने का मौका नहीं मिला था।

IND vs NZ: क्यों करते हैं अर्शदीप सिंह इतनी नो बॉल? पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताई मुख्य वजह

न्यूजीलैंड के खिलाफ जब सीरीज से केएल राहुल को उनकी शादी के चलते ब्रेक दिया गया तो ईशान किशन इसका भी फायदा नहीं उठा सकते। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने क्रमश: 5, 8* और 17 रन बनाए। इस सीरीज में किशन को बतौर सलामी बल्लेबाज नहीं बल्कि मिडिल ऑर्डर बैट्समैन के रूप में खेलने का मौका मिला मगर वह इसका भी फायदा नहीं उठा पाए।

कब खत्म होगा अर्शदीप सिंह का नो बॉल से ये नाता? और कितने शर्मनाक रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

वहीं कीवी टीम के खिलाफ पहले टी20 में भी वह सस्ते में पवेलियन लौट गए। इस साल लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ईशान किशन 7 पारियों को बर्बाद कर चुके हैं। इन 7 इनिंग में उनके बल्ले से कुल 74 ही रन निकले हैं। ऐसे में अब लगने लगा है कि उनके पास ज्यादा मौके नहीं रह गए हैं। केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे टीम में वापसी करेंगे। अगर आगामी दो टी20 मुकाबलों में भी किशन फेल होते हैं तो टीम इंडिया लिमिटेड ओवर में केएल राहुल के साथ तो टेस्ट क्रिकेट में केएस भरत के साथ आगे बढ़ सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें