फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटईश सोढ़ी ने बताया, आईपीएल की वजह से न्यूजीलैंड को एडजस्ट करना पडे़गा घरेलू सत्र

ईश सोढ़ी ने बताया, आईपीएल की वजह से न्यूजीलैंड को एडजस्ट करना पडे़गा घरेलू सत्र

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को लगता है कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होता है तो उनके देश के क्रिकेट बोर्ड को अपने घरेलू सत्र के साथ सामंजस्य बिठाना होगा।...

ईश सोढ़ी ने बताया, आईपीएल की वजह से न्यूजीलैंड को एडजस्ट करना पडे़गा घरेलू सत्र
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 20 May 2020 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को लगता है कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होता है तो उनके देश के क्रिकेट बोर्ड को अपने घरेलू सत्र के साथ सामंजस्य बिठाना होगा। न्यूजीलैंड के छह खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे। इनमें जिम्मी नीशाम (किंग्स इलेवन पंजाब), लॉकी फर्ग्यूसन (कोलकाता नाइटराइडर्स), मिशेल मैकलेनघन और ट्रेंट बोल्ट (मुंबई इंडियंस), केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद) और मिशेल सेंटनर (चेन्नई सुपरकिंग्स) शामिल हैं।  

टीम इंडिया में केएल राहुल की भूमिका पर पार्थिव पटेल ने दी अपनी राय, ऋषभ पंत को बताया टैलेंटेड

वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे सोढ़ी खिलाड़ी के तौर पर किसी आईपीएल टीम में शामिल नहीं हैं लेकिन वह राजस्थान रायल्स के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में इस टी20 टूर्नामेंट से जुड़े रहेंगे। इसके अलावा माइक हेसन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, स्टीफन फ्लेमिंग चेन्नई सुपरकिंग्स और ब्रैंडन मैकुलम कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कोच हैं जबकि शेन बांड मुंबई इंडियन्स के तेज गेंदबाजी कोच हैं। सोढ़ी ने कहा कि न्यूजीलैंड में क्रिकेट का सत्र अक्टूबर से शुरू होकर अप्रैल में समाप्त होता है। मैं नहीं जानता लेकिन अगर आईपीएल अक्टूबर-नवंबर में होता है तो न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी अपने घरेलू कैलेंडर के साथ सामंजस्य बिठाने का तरीका ढूंढना होगा।

'BCCI के 5 लाख डॉलर के दान का वेस्टइंडीज ने किया गलत इस्तेमाल'

न्यूजीलैंड की तरफ से 17 टेस्ट, 33 वनडे और 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले सोढ़ी ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल के दौरान कोई टूर्नामेंट आयोजित नहीं करता है। आप चाहते हो कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलें और यह भी चाहते हो कि वे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका भी नहीं गंवाएं जो कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग है। वैसे सोढ़ी का मानना है कि कोरोना वायरस का टीका तैयार होने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी संभव हो पाएगी। उन्होंने कहा कि यही सबसे अच्छा होगा कि इसका कोई टीका उपलब्ध हो और हम कोविड-मुक्त विश्व में खेल की शुरुआत कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें