फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ T20 World Cup: न्यूजीलैंड की इस स्पिन जोड़ी से बचकर रहना विराट, 2016 में बिगाड़ चुकी है खेल

IND vs NZ T20 World Cup: न्यूजीलैंड की इस स्पिन जोड़ी से बचकर रहना विराट, 2016 में बिगाड़ चुकी है खेल

टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 स्टेज के अहम मुकाबले में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होना है। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच करो या मरो जैसा होने वाला है। इस मुकाबले में हारने वाली टीम की...

IND vs NZ T20 World Cup: न्यूजीलैंड की इस स्पिन जोड़ी से बचकर रहना विराट, 2016 में बिगाड़ चुकी है खेल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 31 Oct 2021 11:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 स्टेज के अहम मुकाबले में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होना है। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच करो या मरो जैसा होने वाला है। इस मुकाबले में हारने वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी कठिन हो जाएगी। आंकड़ों के लिहाज से कीवी टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की अगुवाई में न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर्स तो भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे ही, पर कोहली एंड कंपनी को सबसे खतरा न्यूजीलैंड की स्पिन जोड़ी से है। 2016 टी-20 विश्व कप में ईश सोढ़ी और मिचेल सैंटनर ने मिलकर टीम इंडिया का खेल खराब किया था। 

IND vs NZ T20 World Cup: आज बदलना होगा इतिहास, न्यूजीलैंड को पटखनी देकर ही बनेगी सेमीफाइनल की बात

नागपुर में खेले गए उस मुकाबले में सोढ़ी और सैंटनर ने मिलकर सात भारतीय बल्लेबाजों को चलता किया था। जिसमें कप्तान विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रोहित शर्मा जैसे बड़े विकेट शामिल रहे थे। इन दोनों द्वारा बुने गए स्पिन के जाल में टीम इंडिया के बैट्समैन इस तरह फंसे थे कि पूरी टीम महज 79 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। ऐसे में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस अहम मुकाबले में भी कोहली की सेना को सोढ़ी-सैंटनर की जोड़ी से सतर्क रहना होगा। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में सोढ़ी ने शानदार गेंदबाजी की थी और चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। 

T20 World Cup: विराट कोहली के बाद अब मोहम्मद नबी से पाकिस्तानी पत्रकार का बेतुका सवाल, अफगान कप्तान ने कुछ ऐसे दिया जवाब- VIDEO

टी-20 विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड का सामना अबतक दो बार हुआ है और दोनों ही दफा जीत कीवी टीम के हाथ लगी है। 2007 में तो जंग रोमांचक रही थी, पर 2016 में न्यूजीलैंड ने एकतरफा अंदाज में भारतीय टीम को पीटा था। भारत अगर आज न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहता है तो वह कीवी टीम के अजेय रिकॉर्ड तो तोड़ देगा। इसके साथ ही टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी आसान हो जाएगी। आईसीसी इवेंट्स में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आखिरी बार साल 2003 के विश्व कप में पटखनी दी थी और उसके बाद से 18 साल में टीम को सिर्फ हार का मुंह ही देखना पड़ा है। 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में केन विलियमसन कोहली का चैंपियन बनने का विराट सपना पहले दी दो बार तोड़ चुके हैं। ऐसे में इस बार विराट पुरानी हारों का हिसाब भी चुकता करना चाहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें